’’मैक में गणेश चतुर्थी का भव्य आयोजन‘‘

Spread the love

रायपुर। महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कॉलोनी रायपुर में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी आज 19 सितंबर को श्री गणेश चतुर्थी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मंत्रोचारण से की गई। कार्यक्रम में चेयरमेन आदरणीय श्री राजेश अग्रवाल जी एवं आदरणीय श्री राजेंद्र अग्रवाल जी विशेष रूप से उपस्थित थे।

किसी भी कार्य को प्रारंभ करने से पूर्व श्री गणेश भगवान की स्तुति का आह्वान किया जाता है। श्री गणेश भगवान को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है जो मनुष्य के जीवन के सभी मुश्किलों व बाधाओं को दूर करते है व खुशी प्रदान करते है। भगवान श्री गणेश जी जाते वक्त हर मनुष्यों के दुःख हर जाते है। प्रांगण में श्री गणेश भगवान की मूर्ति स्थापित कर विधि-विधान सहित पूजा अर्चना की गई। मैक में प्राध्यापकगण व छात्र-छात्राओं ने मिलकर भक्ति गीत प्रस्तुत किया व पूरी श्रद्धा के साथ अपने मंगल भविष्य की प्रार्थना की।

घर में पधारो गजानन जी…….,

तुम्ही गणेश बेमिसाल…….,

अच्युतम केशवम……… तथा

ओ पालन हारे……….. आदि भजन प्रस्तुत किये गये।

कॉलेज का पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया और श्री गणेश भगवान जी के जयकारे भी लगाए गए। कॉलेज के छात्र-छात्राओं के भजन द्वारा मैक में उपस्थित सभी लोग मंत्रमुग्ध हो गये। भजन कीर्तन के पश्चात् प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। 10 दिनों तक चलने वाले गणेश उत्सव को मैक में बहुत धूमधाम के साथ मनाया जाता है। कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन चेयरमेन आदरणीय श्री राजेश अग्रवाल, प्राचार्य डॉ. एम. एस. मिश्रा के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम के इंचार्ज स्नेहल राहटगांवकर एवं कोर्डिनेटर डाॅ. डिग्री लाल पटेल, राजीव गुप्ता एवं महेश सोनी रहे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ एवं पूरा मैक परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *