राशन घोटाला : सचिव और सहायक को जेल, सरपंच पर विशेष कृपा क्यों ?

Spread the love

फिर शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुँचे बैहामुडा के ग्रामीण

घरघोड़ा (गौरीशंकर गुप्ता)। बैहमुड़ के सरपंच के विरुद्ध जांच में लाखों के भ्रष्टाचार का मामला सिद्ध होने के बाद भी सरपंच पर कार्यवाही से बचने की कोशिश का आरोप स्थानीय प्रशासन पर लगाते हुए ग्रामीणों ने रायगढ़ कलेक्टर को शिकायत पत्र सौंप सरपंच पर सिद्ध भ्रष्टाचार के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की मांग की है । पूरे मामले में घरघोड़ा के बैहमुड़ा के ग्रामीणों की शिकायतों और आंदोलन धरने के लंबे दौर के बाद जागने का अभिनय करने वाले प्रशासन ने ग्राम पंचायत बैहमुड़ा सचिव व सरपंच के द्वारा लाखों के भ्रष्टाचार के मामले की जांच तो की पर जांच रिपोर्ट एसडीएम घरघोड़ा को सौंपने के बाद भी हफ़्तों कार्यवाही के लिए कोई रुचि अधिकारी द्वारा नहीं दिखाने पर ग्रामीणों के पुन: आंदोलन की चेतावनी ज्ञापन दिया, तब कार्यवाही में थोड़ी गति आई और सचिव एवं रोजगार सहायक पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया पर सरपंच पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई इससे बैहामुड़ा के आंदोलन कारी ग्रामीण बिफर पड़े हैं और सीधे सरपंच को बचाने की कोशिश का आरोप घरघोड़ा के अधिकारी और खाद्य विभाग के अधिकारियों पर लगाते हुए कलेक्टर रायगढ़ को पुन: शिकायत पत्र सौंप कर कार्यवाही की मांग की है ।
सरपंच पर भ्रष्टाचार के दर्जनों आरोप
सचिव और सहायक के जेल जाने के बाद भी कार्यवाही से साफ बचे बैहामुड़ा सरपंच नृपत सिंह राठिया पर दर्जनों आरोप हैं जिसमें हुई जांच में जिला पंचायत मुख्यकार्य पालन अधिकारी द्वारा 4 लाख 13 हजार की वसूली के लिए आदेश जारी किया था।
क्या कहते हैं एसडीएम घरघोड़ा
घरघोड़ा एसडीएम रमेश कुमार मोर से ज़ब हमने दूरभाष से यह जानना चाहा कि राशन घोटाले संबंध में, ग्रामीणों के कहे अनुसार आपके द्वारा बैहामुड़ा के सरपंच को बचाने का प्रयास किया जा रहा। तब उन्होंने कहा की कोई कुछ भी बोल सकता है उसके मुँह को बंद नहीं किया जा सकता।
क्या कहते हैं खाद्य अधिकारी
खाद्य अधिकारी से ज़ब हमने दूरभाष से जानना चाहा राशन घोटाले के संबंध में, ग्रामीणों के कहे अनुसार आपके द्वारा बैहामुड़ा के सरपंच नृपत सिँह राठिया को बचाने का प्रयास किया जा रहा तो उन्होंने कहा राशन दुकान ग्रा.पंचा.सचिव और रोजगार सहायक द्वारा संचालित किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *