घरघोड़ा टीआई अमित तिवारी की लगातार सफलता से आमजन में विश्वास बढ़ा

Spread the love

महिला समुह के लाखों रूपए गबन कर वर्षों से फरार आरोपी गिरफ्तार

घरघोड़ा (गौरीशंकर गुप्ता)। नव पदस्थ घरघोड़ा टीआई अमित कुमार तिवारी के पदभार ग्रहण करने के पश्चात लगातार अपराध करने वालों पर कार्रवाई होने से थाना क्षेत्र में अपराधिक कृत्यों में कमी देखने को मिल रही है वही अमित तिवारी द्वारा थाने के पुर्व में एफआईआर अपराधों को संजिता पूर्वक अपने अंजाम तक पहुंचाने में जिस तरह से मुस्तैदी दिखा रहे उसका परिणाम देखने को मिल रही है। घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड की घरघोड़ा शाखा में हुई वित्तीय घोटाले के फरार आरोपी शाखा के केंद्र मैनेजर मुकेश नंदे को थाना प्रभारी के कुशल नेतृत्व में घरघोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा है । ज्ञात हो वर्ष 2020 में शाखा मैनेजर के ऊपर महिला समूहों से वसूली की गई बड़ी रकम का गबन करने का आरोप है, इस मामले की शुरुआत प्रार्थी त्रिभुवन रात्रे की शिकायत से हुई, जिसमें उन्होंने बताया कि मुकेश नंदे ने महिला समूहों से वसूली गई राशि को शाखा में जमा न करके धोखाधड़ी की है। घटना का खुलासा और जांच की प्रक्रिया नवंबर 2021 में पुलिस अधीक्षक रायगढ़ को प्रेषित शिकायत की जांच के दौरान यह पाया गया कि मुकेश नंदे ने महिला समूहों से व्यापार और धंधे के लिए दिए गए ऋण की कुल राशि ₹3,01,807 में से ₹2,66,524 की रकम वसूल कर उसे शाखा में जमा नहीं किया। इसके बजाय, उन्होंने इस रकम को अपने व्यक्तिगत उपयोग में खर्च कर दिया।विवेचना के दौरान पुलिस ने प्रार्थी और गवाहों के बयान दर्ज किए और घटनास्थल का निरीक्षण किया। जांच में पाया गया कि मुकेश नंदे, घटना के बाद से लगातार फरार था, 2021 से फरार आरोपी शाखा मैनेजर नंदे की फाइल को पढ़ने के बाद वर्तमान टीआई अमित तिवारी द्वारा इस मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए खोजबीन करने विशेष टीम बनाकर लगातार निगरानी करते रहे काफी प्रयासों के बाद पुलिस ने आरोपी का पता लगाकर उसे हिरासत में लिया।

       मुकेश नंदे ने पुलिस पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि उन्होंने ₹2,66,513 का उपयोग खाने-पीने और घूमने-फिरने में कर लिया है। उन्होंने केवल ₹1,100 की बची हुई राशि अपने पास रखी थी, जिसे पुलिस ने उनके पेंट की जेब से बरामद कर लिया। इसके साथ ही, पुलिस ने आरोपी के नमूना हस्ताक्षर भी जप्त किए हैं।

         मुकेश नंदे के खिलाफ 29 मार्च 2022 को अपराध क्रमांक - 91/2022 धारा 420 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया । पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन व एसडीओपी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन पर निरीक्षक अमित तिवारी द्वारा लगातार अपराधिक मामलों में कार्रवाई देखने को मिल रही है, इस मामले की गहनता से जांच कर आरोपी के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाकर आरोपी मुकेश नंदे पिता अंकूर नंदे उम्र 27 वर्ष साकिन ग्राम तड़ोला, थाना घरघोडा जिला रायगढ़ को आज गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *