लापता बालिका दस्तयाब, शादी का झांसा देकर भगा ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

घरघोड़ा पुलिस ने मध्यप्रदेश के टिकमगुडा से आरोपी को धरदबोचा

घरघोड़ा( गौरीशंकर गुप्ता)। 17 जून को घरघोड़ा पुलिस ने थाना क्षेत्र से लापता हुई बालिका को उसके गांव से दस्तयाब किया गया है। बालिका को आरोपी संजय रैकवार उर्फ संजय केंवट निवासी जिला टिकमगढ़ (म.प्र.) ने बहला फुसलाकर घरघोड़ा से गाजियाबाद भगा ले गया था। बालिका के लापता होने की रिपोर्ट 27 अगस्त 2023 को उसकी मां ने थाना घरघोड़ा में आवेदन देकर दर्ज कराई थी कि उसकी लड़की 26 अगस्त 2023 के सुबह बिना बताये कहीं चली गई है । आवेदन पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ घरघोड़ा थाना में अप.क्र. 375/2023 धारा 363 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया।
17 जून को बालिका को दस्तयाब कर महिला अधिकारी से कथन कराया गया जिसमें बालिका बताई कि वर्ष 2022 को उसके माता पिता के साथ गाजियाबाद में रहती थी, पिता के निधन के बाद मां के साथ गांव आ गई । गजियाबाद में संजय रैकवार से जान परिचय हुआ था, मोबाइल पर बातचीत करते थे, संजय शादी करने बात बोला था । 26अगस्त 2023 को संजय घरघोड़ा मिलने आया था । संजय घरघोड़ा से बस में रायगढ़ और रायगढ़ से ट्रेन में बैठा कर गाजियाबाद ले गया, जहां गाजियाबाद में किराये के मकान में पत्नी की तरह रखा और कई बार जबरजस्ती शारीरिक संबंध बनाया। संजय रैकवार बार-बार शादी करने के लिए कहने पर शादी नहीं किया। और 11 मई 2024 बिना बताये किराये मकान से अपने गांव ईषोन चला गया जिससे मोबाईल में संपर्क करने पर शादी नहीं करूंगा कहकर साफ मुकर गया । पीिड़ता के कथन, महिला चिकित्सक से डॉक्टरी मुलाहिजा कराकर प्रकरण में धारा 366,376(2)(ढ) भा.द.वि. 4, 6 पॉक्सो एक्ट विस्तारित किया गया ।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम तत्काल पुलिस अधीक्षक से अनुमति प्राप्त कर टिकमगढ़ आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई और आरोपी आरोपी संजय रैकवार उर्फ संजय केंवट पिता किशोरी रैकवार उम्र 19 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 07 ईषोन थाना गिधौरी जिला टिकमगढ़ (म.प्र.) को उसके सकुनत से हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया। जिसका विधिवत गिरफ्तारी कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन में गुम बालिका की पतासाजी एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित कुमार तिवारी और स्टाफ की अहम भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *