CCPL छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग का रंगारंग आगाज : पहले मैच में रायपुर रायनोज को बिलासपुर बुल्स ने दी मात

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की ओर से आईपीएल की तर्ज पर आयोजित छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग का पहला मैच शहीद वीर नारायण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेला गया। ओपनिंग सेरेमनी के बाद रायपुर रायनोज और बिलासपुर बुल्स के बीच भिड़ंत हुई। रोमांचक मैच में बिलासपुर बुल्स ने पहला मैच अपने नाम किया। रायपुर रायनोज को २२ रनों से हराकर जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी टीम बिलासपुर की शुरुआत धीमी रही।

पहले ही ओवर में बिना खाते खोल अभिजीत आउट हो गए, जिसके बाद शोभित और हर्ष के बीच ३१ रनों की साझेदारी से स्कोर में ६ ओवर में ३५ रन पहुंचा। चौथे विक्रेट के बाद आईपीएल के स्टॉर खिलाड़ी शशांक सिंह सीसीपीएल में चमके। शशांक ने २४ गेंद में ३३ रनों की आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया। मैच में पहले बल्लेबाजी करने पहुंची बिलासपुर टीम की ओर से मो. इरफान ने ५२ रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ शोभित ने २१ व पी.यादव ने २५ रन बनाए। टीम ने २० ओवर में ७ विक्रेट खोकर १६६ रन बनाए। रायपुर रायनोज की ओर से प्रशांत ३ और आशीष २ व अमित ने १ विक्रेट अपने नाम किया।


७ खिलाड़ियों ने बनाए ३७ रन
लक्ष्य का पीछे करने मैदान में उतरी रायपुर रायनोज ने अच्छी शुरुआत की। अनुज और अमरदीप टीम का स्कोर पांच ओवर में ५० के पार पहुंचा दिया था, लेकिन बिलासपुर के गेंदबाजों को १० ओर के बाद लगातार विक्रेट मिलने लगे और टीम पर लक्ष्य तक पहुंचने का दबाव बढ़ता गया। १५ ओवर में रायपुर ६ विक्रेट गंवाने के बाद मैच का रोमांच और भी बढ़ गया था। मैच में अनुज ने ४३ गेंदों में ४३ रनों की पारी खेली। इसके अलावा अमरदीप २४ और एस. खान ने २९ रन बनाए। इसके अलावा ७ खिलाड़ियों का कुल स्कोर ३७ रन रहा। अमित और आशीष का खाता भी नहीं खुला। पूरी टीम १८.४ ओवर में ऑल आउट हो गई।


गेंदबाजी में शशांक और इरफान ने मारी बाजी
बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शशांक और इरफान में शानदार प्रदर्शन दिखाया। इरफान में ३.४ ओवर में १८ रन देकर ४ विक्रेट अपने नाम किया तो वही शशांक ने ३ ओवर में ३४ रन देकर ३ विक्रेट झटके। रुद्र प्रताप ने भी २ विक्रेट अपने नाम किया। रोमांचक मैच में गेंदबाजों ने टीम की वापसी करवाई। १५ ओवर के बाद लगाकर विक्रेट गिरते गए। दोनों टीम का मैच दर्शकों ने पूरा देखा साथ ही अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ाया। पूरे मैच के दौरान सीसीपीएल के बांड एम्बेसडर सुरेश रैना भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *