भारत ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया, तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में बनाई 1-0 से बढ़त

Mohali: India's batter Jitesh Sharma plays a shot during the first T20I cricket match between India and Afghanistan, in Mohali, Thursday, Jan. 11, 2024. (PTI Photo/Kamal Kishore)(PTI01_11_2024_000306B)

Spread the love

मोहाली। भारत ने गुरुवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में अफगानिस्तान पर छह विकेट की आसान जीत से तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पांच विकेट पर 158 रन बनाए। पर यह लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था और भारत ने 17.3 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाकर जीत हासिल की। इसी के साथ टीम इंडिया ने अफगान के खिलाफ अपना अजेय रिकॉर्ड जारी रखा है।
यह भारत की अफगानिस्तान पर टी-20 में 5वीं जीत है। एशियाई खेलों के बाद अपना पहला टी20 खेल रहे शिवम दुबे (नाबाद 60 रन) ने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। दुबे और तिलक वर्मा (26 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 29 गेंद में 44 रन जोड़े जिससे भारत ने चार ओवर में सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बावजूद लय हासिल की। पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा गफलत का शिकार हुए जिनकी 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी हुई। रोहित ने एक रन लेने के लिए शुभमन गिल (23 रन) को पुकारा लेकिन वह मिड ऑफ पर देख रहे थे और उन्होंने रोहित को भागते हुए नहीं देखा। गिल अपनी क्रीज पर खड़े रहे और फिर रोहित भी उनकी तरफ पहुंच गए। विकेटकीपर ने थ्रो लेकर आसान रन आउट किया। इसके बाद रोहित अपनी नाराजगी छिपा नहीं सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *