हितग्राही कार्ड अभियान : विधायक लालजीत राठिया ने छाल क्षेत्र से की शुरुआत

Spread the love

युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित हितग्राही कार्ड अभियान का शुभारंभ

भूपेश है तो भरोशा है के नारे के साथ धर्मजयगढ़ विधानसभा के छाल से शुरू किया डोर-टू-डोर जनसंपर्क

घरघोड़ा। कांग्रेस सरकार की जनहितकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिये प्रदेश युवक कांग्रेस द्वारा प्रारम्भ किये गये प्रदेश ब्यापी हितग्राही कार्ड अभियान की शुरुवात आज धर्मजयगढ़ विधानसभा में युवा कांग्रेस के द्वारा आज भूपेश है तो भरोशा है हितग्राही कार्ड अभियान का शुभारंभ क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक लालजीत सिह राठिया के मुख्य आतिथ्य में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देशानुसार हितग्राही कार्ड अभियान का शुभारम्भ ब्लाक कांग्रेस धर्मजयगढ़ अध्यक्ष रितुराज ठाकुर, धर्मजयगढ़ विधानसभा प्रभारी उस्मान बेग के नेतृत्व में युवा, वरिष्ठ, महिला कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति विधानसभा के छाल में प्रारंभ किया गया।

विधायक लालजीत सिंह के हाथों से उपस्थित युवा कांग्रेसियों को भूपेश है भरोशा है हितग्राही कार्ड अभियान की टी शर्ट , हितग्राही कार्ड ,सरकार की जनकल्याण योजनाओं की पाम्पलेट वितरण कर डोर टू डोर अभियान की शुरुवात कर उपस्थित आम जनता का हितग्राही कार्ड में पंजीयन कराकर इस अभियान का शुभारंभ किया गया ।

विधायक लालजीत राठिया ने कहा कि विधानसभा में युवा कांग्रेस द्वारा भूपेश है तो भरोशा है हितग्राही कार्ड अभियान की शुरुआत छाल से किया गया है जिसमें 60 दिनों तक विधानसभा में प्रत्येक घरों में युवा कांग्रेस की टीम डोर टू डोर पहुँचकर भुपेश बघेल सरकार की महत्वाकांक्षी प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक घरों में पहुँचकर हितग्राही कार्ड देकर पंजीयन कराया जायेगा और आम जनता को पिछली 15 वर्षों की भाजपा सरकार के झूठे वादों और जारी 4.5 वर्ष में भूपेश बघेल सरकार की सभी वर्गों के लिये जनकल्याण कारी योजनाओं को पाम्पलेट वितरण कर अवगत कराया जायेगा। छग सरकार राज्य के जनजन का जीवन बेहतर बनाने के लिये संकल्पित है!

युवा कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी ऊर्जावान युवा नेता उस्मान बेग ने कहा कि छग सरकार ने जीतने भी वादें किए थे उसे पूरा कर वादों से ज्यादा सभी वर्गों के लिये महत्वपूर्ण कार्य किए है जिससे समाज का हर वर्ग खुशहाल है व भूपेश बघेल सरकार ने सभी वर्गों के लिये ऐतिहासिक कार्य किए है आज छग सरकार की योजनाओं को देश में मॉडल योजनाओं के रूप में अन्य राज्यों द्वारा अपनाया जा रहा है जो भूपेश बघेल की जनकल्याणकारी योजनाओं की सफलता को दर्शाता है ।

अभियान के बारे में धर्मजयगढ़ ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष रितुराज ठाकुर ने बताया कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का यह अभियान लगातार जारी रहेगा इस अभियान के तहत विधानसभा में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सभी गांव तक पहुँच कर शासन की योजनाओं के बारे में लोगो को जानकारी देंगे और किसी योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है तो हितग्राही कार्ड अभियान के माध्यम से लोगों की बात शासन तक पहुचाने का काम करेंगे ।

इस अभियान के तहत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता के द्वारा गाँव मे घूम कर लोगों के घरों पर जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में पॉम्पलेट बांटा जा रहा है, साथ ही हितग्राही पंजीकरण फॉर्म पर ऑफलाइन एवं ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में जनता को जानकारी दिया जा रहा है अगर लोगों को सरकारी योजनाओं को लेकर किसी तरह की समस्या आ रही है उसे भी दूर करने उनकी जानकारी शासन को दी जा रही है। इसके लिए युवा कांग्रेस ने रजिस्ट्रेशन कॉल नंबर भी जारी किया है नंबर 90900-29090 इस पर मिस कॉल कर छत्तीसगढ़ की जनता अपना रजिस्ट्रेशन करा सकती है। रजिस्ट्रेशन कराने वालों तक यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता योजनाओं की जानकारी भी पहुंचाएंगे।
मुख्य रूप से विधायक लालजीत राठिया के साथ साथ कार्यक्रम संयोजक उस्मान बेग,ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष रितुराज सिंह ठाकुर विधानसभा अध्यक्ष ईश्वर साहू, पीसीसी अभिषेक राज, जनपद उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, अशोक पंडा, संतराम,पार्षदगण नीरज शर्मा ,धनेस्वर साहू, राजनश्रीवास,सरोज उरांव एल्डरमेन भिक्षा दास,महिला कांग्रेस घरघोड़ा अध्यक्ष अनीता महंत, विमला जोल्हे, प्रेम डनसेना, सत्पुरुष महर्षि,चितेश साहू, , लीलाधर साहू, दया शंकर बेहरा, आदित्य दासे, समीर गिरी, रामजी स्वर्णकार, तिलेशर, शिव, अनिल , उमेश, तोश साहू,टिकली पैकरा , यशेश, अज्जु समेत पूरे विधानसभा के प्रमुख कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई कार्यकर्ता गण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *