शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया “शिक्षक दिवस”

Spread the love

 

रायपुर। शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय रायपुर में नर्सिंग छात्राओं द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर शानदार रंगारंग कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम में कॉलेज के समस्त शिक्षक गण में प्राचार्या, प्राध्यापक, सह प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक, प्रदर्शक, प्रशासकीय अधिकारी, एवम कर्मचारी उपस्थित थे। अतिथि के रूप में पत्रकार व वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. दीनदयाल साहू, पत्रकार श्रीमती मनीषा निषाद, एवम श्रीमती नमिता निषाद विशेष रूप से उपस्थित रहे । डॉ. दीनदयाल साहू ने अपने उदबोधन में सर्वप्रथम शिक्षक दिवस के इस पावन अवसर पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए विस्तार से बताया तथा अपने जीवन में हम शिक्षक के महत्व के साथ आज के परिवेश में गुरु शिष्य परंपरा के निर्वहन की आवश्यकता को रेखांकित किए।

कार्यक्रम में नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में कैंडल बुझाने, संगीत सुनाने, कुर्सी दौड़ खेल, पहेलिया, गीत गायन, अंताक्षरी के साथ ही छात्राओं द्वारा नए पुराने हिंदी गानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

शिक्षक दिवस के विशेष महत्व को प्राचार्या श्रीमती वंदना चंसोरिया द्वारा बताया गया, एवम छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की।

शिक्षक दिवस को यादगार बनाने के लिए बी एस सी नर्सिंग, एम एस सी, नर्सिंग,पोस्ट बेसिक बी एस सी, नर्सिंग, एवम डिप्लोमा नर्सिंग कोर्स की समस्त छात्राओं ने सभी कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने के लिए टीम वर्क में कार्य किया। छात्राओं के शारीरिक, मानसिक, तार्किक शक्ति और आत्मविश्वास को बढ़ाने के उद्देश्य से रिकरीएशनल कमिटी के शिक्षकों के मार्गदर्शन में यह उत्कृष्ठ कार्यक्रम संपन्न हुआ। बी एस सी नर्सिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रों में मिस एंजिल, मिस दीक्षा, मिस नीलम के द्वारा बहुत अच्छे से मंच संचालन किया गया। और सभी छात्राएं वालेंटियर के रूप में कार्यक्रम के आयोजन में मदद करती हुई दिखाई दी।कार्यक्रम की पूरी जानकारी प्रदर्शक श्रीमती मीना निषाद के द्वारा दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *