भारत-ऑस्ट्रेलिया में कौन बनेगा विश्व चैंपियन, खिताबी मुकाबला कल

**EDS: IMAGE VIA @ICC TWEETED ON NOV. 18, 2023** Ahmedabad: India’s captain Rohit Sharma and Australia’s captain Pat Cummins pose with the ICC Men’s Cricket World Cup 2023 trophy ahead of its final match between India and Australia, in Ahmedabad. (PTI Photo) (PTI11_18_2023_000141B)

Spread the love

रोहित बोले- जैसे पूरा टूर्नामेंट खेले वैसे फाइनल भी खेलेंगे

अहमदाबाद। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- फाइनल मुकाबले में ठीक वैसे ही खेलेंगे, जैसे इस टूर्नामेंट में खेलते आए हैं। हमारी अप्रोच में बदलाव नहीं होगा। हमने अभी फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर फैसला नहीं लिया है। हम टॉस के समय पिच कंडीशन के हिसाब से तय करेंगे कि हमारी स्ट्रेंथ क्या हो और ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी क्या हो सकती है। रोहित ने ये बातें शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

अब बारी है 2003 के फाइनल में मिली शिकस्त का बदला लेने की। 20 साल बाद एक बार फिर खिताबी जंग के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे। इस बार कहानी 2003 से अलग है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में गजब का खेल रही है। जो भी उनके सामना आ रहा है। उसे रौंदते हुए आगे बढ़ रही है। ऑस्ट्रेलिया ने भी शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद वापसी की है। अब जीत के रथ पर सवार दोनों ही टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से भी ज्यादा दर्शकों के सामने चैंपियन का ताज अपने सर सजाने के लिए पूरी जान लगाने को तैयार हैं।

हमने जो सपने देखे हैं, हम वहां हैं
एक सवाल पर रोहित ने कहा कि कोई संदेह नहीं कि यह एक बहुत बड़ा मौका है। प्रोफेशनल खिलाड़ियों के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। हमने जो सपने देखे है, हम वहां है। यह हमारे करियर का सबसे बड़ा मौका है और हमें अपनी स्ट्रैटजी को बेहतर रूप से अपनाना होगा। आपको रोज-रोज वर्ल्ड कप फाइनल खेलने का मौका नहीं मिलता। मैं वनडे वर्ल्ड कप देखकर बड़ा हुआ हूं, इसलिए मेरे लिए यह सबसे बड़ा अवसर है।

टॉस कोई बड़ा फैक्टर नहीं
टॉस पर रोहित कहा कि पिच पर थोड़ी घास है। भारत-पाकिस्तान का विकेट काफी सूखा था। मेरी समझ से, विकेट स्लो होने वाला है। हम कल पिच देखेंगे और उसका आकलन करेंगे। टेम्प्रेचर में भी थोड़ी गिरावट आई है। मैं नहीं जानता कि ओस किस तरह गेम में मदद करेगी। मुझे नहीं लगता कि टॉस कोई बड़ी भूमिका निभाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *