विमेंस प्रीमियर लीग : आरसीबी की लगातार दूसरी जीत, मंधाना ने खेली कप्तानी पारी

Spread the love

गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से रौंदा

बेंगलुरु। विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 5वें मैच में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दयालन हेमलता (31*) की मदद से 20 ओवर में 107/7 का स्कोर बनाया। जवाब में आरसीबी ने कप्तान स्मृति मंधाना और सबभिनेनी मेघना की पारियों के दम पर 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मंधाना ने गेंदबाजों को जमकर धोया
रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना आते ही गुजरात जायंट्स गेंदबाजों पर टूट पड़ीं। उन्होंने पहले ही ओवर में 3 चौके लगा दिए। मंधाना ने 27 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कुल 8 चौके और 1 छक्का लगाया। गुजरात जायंट्स की तनुजा कंवर ने मंधाना को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। मंधाना अब तक 10 मैचों में 205 रन बना चुकी हैं।


मेघना व एलिस ने भी किया शानदार प्रदर्शन
आरसीबी की सब्बिनेनी मेघना 28 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहीं। अपनी पारी के दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का निकला। साथ ही एलिस पेरी ने 4 चौकों की मदद से 14 गेंदों पर नाबाद 23 रन की पारी खेली। गुजरात जायंट्स की ओर से एशले गार्डनर और तनुजा कंवर को 1-1 सफलता मिली।


जायंट्स के विकेट गिरे पतझड़ जैसे
टॉस हारकर पहले बल्लेबजी करते हुए जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके 73 रन तक 6 विकेट गिर गए थे। उसके बाद हेमलता ने एक छोर थामे रखा और नाबाद 31 रन की पारी खेलकर स्कोर को 107/7 तक पहुंचाया। आरसीबी से सोफी मोनीलेक्स ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। जवाब में आरसीबी ने 12.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


मोलिनेक्स ने किया लीग सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन
आरसीबी की मोलिनेक्स ने मैच में 3 विकेट चटकाए। यह उनके वूमन प्रीमियर लीग करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 6.20 की इकॉनमी से 25 रन खर्च किए। उन्होंने पिछले मैच में ही अपना आरसीबी में डेब्यू किया था और उनके अब 2 मैचों में 4 विकेट हो गए हैं।


दमखम नहीं दिखा पाईं जायंट्स की गेंदबाज
इस मैच में जायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कोई कमाल नहीं दिखा सके। एश्ले गार्डनर ने 3 ओवर में 15 रन देकर और तनुजा ने 2 ओवर में 20 रन देकर 1-1 विकेट अपने नाम किया। इनके अलावा ली ताहुहु ने 2 ओवर में 21, कैथरीन ब्राइस ने 2 ओवर में 17, मेघना सिंह ने 2 ओवर में 12 और स्नेह राणा 1.3 ओवर में 18 रन लुटाकर कोई विकेट हासिल नहीं कर पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *