पुरानी रंजिश का बदला लेने दोस्त को उतारा माैत के घाट

Spread the love

सप्ताहभर पहले मजदूरी के पैसे को लेकर मृतक व आरोपी के बीच हुआ था विवाद

धमतरी । पुरानी रंजिश का बदला लेने एक दोस्त ने युवक को शराब पिलाकर मारपीट करते हुए जोरदार धक्का दे दिया। इस घटना में सिर के पीछे लगी गंभीर चोट के कारण युवक की मौत हो गई। घटना के दूसरे दिन ही अर्जुनी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार अर्जुनी थाना क्षेत्र के ग्राम पोटियाडीह के खेल मैदान में रविवार की सुबह एक युवक की संदिग्ध लाश मिली थी। मृतक के चेहरे व सिर के पीछे चोट के निशान थे। शव की शिनाख्ति ग्राम खरतुली निवासी खिलेश्वर साहू उर्फ खिल्लू पिता रामाधार उम्र 26 वर्ष के रूप में की गई। पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई कर शव काे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के भाई गणेश्वर साहू ने पुलिस को बताया कि उसका छोटा भाई खिलेश्वर साहू उर्फ खिल्लू वाहन चलाने का काम करता है। शनिवार की रात्रि वह मोटरसाइकिल से कहीं जाने के लिए घर से निकला था। वह रातभर घर नहीं आया। रविवार की सुबह गांव के खेल मैदान में उसकी लाश मिलने की सूचना मिली। शिकायत पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी।
इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल ग्राम पोटियाडीह में कैंप लगाकर हर पहलू की जांच व मृतक के शरीर पर लगी चोट का निरीक्षण किया। मृतक का शार्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया। डाक्टर के मुताबिक मृतक की मृत्यु से सिर पर लगी चोट से मस्तिष्क की नस फट जाने से हुई है। पुलिस ने जांच के दौरान संदेह के आधार पर मृतक के साथी खरतुली निवासी डूमन साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। डूमन ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते मारपीट कर जोर से उसे जमीन पर गिरा दिया था। गिरने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद वह मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी डूमन साहू पिता नारायण उम्र 23 वर्ष खरतुली निवासी के अपराध स्वीकार कर लेने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।


मौके की तलाश में था आरोपी
घटना के सप्ताह भर पहले रेत गाड़ी में मजदूरी के पैसे तथा आरोपी के मोबाइल की बात को लेकर डूमन साहू व खिलेश्वर साहू के बीच विवाद हुआ था। आरोपी इसी बात का बदला लेने मौके की तलाश में था। शनिवार की रात्रि दोनों के बीच वाद-विवाद व मारपीट हो गई। इसी दौरान आरोपी ने खिलेश्वर से मारपीट करते हुए उसे जोरदार धक्का मार दिया। सिर के बल जमीन पर गिरने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी डूमन वहां से फरार होकर घर पहुंच गया। अपने पहले हुए कपड़ों को बाड़ी में जाकर जला दिया था।


कार्रवाई में रहा इनका योगदान
डीएसपी नेहा पवार के मार्गदर्शन में की गई इस कार्रवाई में अर्जुनी प्रभारी राजेश मरई, साइबर प्रभारी सन्नी दुबे, एएसआई राजेंद्र सोरी, उत्तम निषाद, अमित सिंह, प्रआ जामवंत देशमुख, खाेमेंद्र भारद्वाज, आरक्षक खेमू हिरवानी, जीवन, भावेश, राजेश साहू, कुशल साहू, भागवत साहू, साइबर सेल से प्रआ हरीश साहू, लोकेश नेताम, आरक्षक योगेश नाग, दीपक, मनोज का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *