टी-20: भारत ने श्रीलंका को 43 रन से दी शिकस्त

Spread the love

पालेकल। भारतीय टीम ने कप्तान सूर्यकुमार यादव (58) के आक्रामक अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से शनिवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को 43 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की। सूर्यकुमार और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की बदौलत भारत ने सात विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 19.2 ओवर में 170 रन पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (40 रन) और शुभमन गिल (34 रन) के अच्छी शुरुआत करने के बाद सूर्यकुमार और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (49 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी से भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। भारत की टी20 कप्तान के कप्तान बनाए जाने के बाद सूर्यकुमार ने अपने पहले मैच में 26 गेंद की पारी में आठ चौके और दो छक्के जड़े।
इस दौरान उन्होंने अपना 20वां अर्धशतक जमाया। पंत को शुरू में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन इसके बाद वह अपने अर्धशतक के करीब पहुंचे लेकिन एक रन से चूक गए।
निसांका ने बनाए 79 रन
श्रीलंकाई टीम के लिए सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने 79 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। निसांका ने पहले विकेट के लिए कुसल मेंडिस (45 रन) ने 84 रन की साझेदारी बनाई। फिर उन्होंने कुसल परेरा के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन की भागीदारी की। पर भारतीय गेंदबाजों ने लगातार झटके देकर प्रतिद्वंद्वी टीम को पूरे ओवर नहीं खेलने दिए।
पराग ने झटके 3 विकेट
भारत को पहली सफलता अर्शदीप सिंह (दो विकेट) ने नौवें ओवर में मेंडिस को आउट करके दिलाई। इसके बाद अक्षर पटेल ने 38 रन देकर निसांका और परेरा (20 रन) के विकेट झटके। रियान पराग ने 1.2 ओवर में महज पांच रन देकर तीन विकेट हसिल किए जबकि रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज को भी एक एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *