डकैती का प्लान फैल, धरे गए पांच आरोपी

Spread the love

घटना को अंजाम देने झारखंड से हायर किया गया था शूटर

अन्तर्राज्यीय गिरोह को कोंडागॉंव पुलिस ने किया गिरफ्तार

Big News : कोंडागांव पुलिस ने डकैती का प्लान किया फैल,घटना को अंजाम देने झारखंड से हायर किया गया था शूटर

कोंडागांव। 24 जनवरी को रात्रि में मुखनिर की सूचना पर बड़ी कार्रवाई की गई। पता चला था कि सफेद रंग की मारूती सुजुकी एस-प्रेसो कार में सवार कुछ संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा बाजारपारा चौक में कोण्डागांव के किसी व्यापारी के घर डकैती करने की तैयारी की जा रही है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव वाय अक्षय कुमार द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव दौलत राम पोर्ते के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक सायबर सेल सतीश कुमार भार्गव सायबर सेल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कोण्डागांव निमितेश सिंह के नेतृत्व में घटना स्थल बाजार पारा चौक का घेराबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया।

व्यापारी से करोड़ो रुपए डकैती का था प्लान

पूछताछ में बताए कि कोण्डागांव के व्यापारी को बंदूक के दम एवं तलवार से डरा धमकाकर कर करोड़ों रुपए की डकैती की तैयारी थी। घटना को अंजाम देने  अपने साथ लाये देशी कट्टा एवं तलवार को पेश किये,जिसे मौके पर जब्त किया गया। व्यापारी के बैंक खाते से रकम निकालने हेतु अपने साथ रांची झारखण्ड से शूटर बुलाना बताये। आरोपियों द्वारा घटना को अंजाम के लिए पिछले महिना भर से कोण्डागांव में व्यापारी की नियमित रूप से निगरानी करना एवं सही मौके का तलाश करना बताये।

गिरफ्तार आरोपियों का विवरण

1. जितेन्द्र शार्दुल पिता रामबरन शार्दुल उम्र 26 वर्ष निवासी बासकोट थाना विश्रामपुरी जिला कोण्डागांव।
2. महताब अली पिता एमडी अली उम्र 37 वर्ष निवासी भिलाई केला बबीली जिला दुर्ग।

3.इशान कुमार गिरी पिता राजकिशोर गिरी उम्र 34 वर्ष निवासी ईरागंज रांची झारखण्ड

 4. प्रहलाद कुमार सिन्हा पिता छबिलाल सिन्हा उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम नारा थाना कांकेर जिला कांकेर ।
5. उमाकांत जैन पिता पंकज कुमार जैन उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम नारा थाना कांकेर जिला कांकेर ।

जब्त सामग्री का विवरण 

1 नग देशी कट्टा मय कारतूस ,1 नग तलवार, घटना में प्रयुक्त वाहन मारूती सूजुकी एस-प्रेसो कार, मोबाइल 7 नग मोबाइल फोन, 9 नग एटीएम कार्ड।

इन्होंने की कार्रवाई 

उक्त कार्यवाही में थाना कोण्डागांव से निरीक्षक प्रहलाद यादव उप निरीक्षक शशिभूषण पटेल एवं सायबर सेल से लूमन सिंह भण्डारी, अजय श्रीवास्तव, राजेश मनहर, नरेन्द्र नेताम, संतोष कोडोपी एवं टीम के सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *