बीजापुर जिलाधीश के स्थानांतरण पर उठे सवाल, छत्तीसगढ़ सवर्ण संघर्ष समिति के संयोजक ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

छत्तीसगढ़ सवर्ण संघर्ष समिति के संयोजक संदीप तिवारी ने महामहिम राज्यपाल को बीजापुर जिलाधीश अनुराग पांडेय को स्थानांतरण के संबंध में सौंपा ज्ञापन

रायपुर। छत्तीसगढ़ सवर्ण संघर्ष समिति के संयोजक संदीप तिवारी ने बीजापुर जिलाधीश अनुराग पांडेय के स्थानांतरण को अनैतिक बताया। उन्होंने महामहिम राज्यपाल को पत्र के माध्यम से बीजापुर जिलाधीश अनुराग पांडेय के स्थानांतरण को संज्ञान में लाते हुए उचित कार्यवाही कराने का अनुरोध किया है। संदीप तिवारी ने कहा कि बीजापुर जिलाधीश अनुराग पांडेय का भाजपा के नेता के द्वारा धमकी दिए जाने के पश्चात् स्थानांतरण किया जाना इस स्थानांतरण पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। सरकारी मुलाजिम का स्थानांतरण होना आम बात है और यह एक प्रक्रिया है, लेकिन भाजपा के एक नेता के द्वारा फोन पर धमकी दिए जाने के पश्चात् बीजापुर जिलाधीश अनुराग पांडेय का स्थानांतरण 12 दिन बाद हो जाता है यह हमें सरासर गलत लग रहा है।

संदीप तिवारी ने कहा- कि हालांकि सरकार जब चाहे किसी का भी स्थानान्तरण कहीं भी कभी भी कर सकती है लेकिन अनुराग पांडे की कार्यकुशलता की चर्चा न केवल बीजापुर वरन छ.ग. के कई जिलों में इसलिए होती है क्योंकि वो आदिवासी बच्चों की शिक्षा को लेकर कई नवाचार के साथ आदिवासी महिलाओं के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए धरातल में काम किये थे। अगर उन्हें कुछ और समय दिया जाता तो बीजापुर की तस्वीर बदलने का जज़बा अनुराग पांडेय में है। श्री पांडेय पहले कलेक्टर होंगे जो मोटरसाइकिल से घनघोर नक्सली क्षेत्र में गाँव में बैठका करते थे। अगर सरकार ऐसे ईमानदारी से कार्य करने वालों के प्रति यही भाव रखेगी तो अच्छे कार्य करने वाले हतोत्साहित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *