ग्राहक से पहले पहुंंची पुलिस, बाइक चोरों को धर दबोचा

Spread the love

धमतरी। चोरी की बाइक को बेचने बस स्टैंड में ग्राहक तलाश रहे दो बाइक चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक जब्त की गई है।
पुलिस के अनुसार स्थानीय डाकबंगला वार्ड बाम्बे गैरेज के पीछे 17 जून की रात्रि घर के सामने खड़ी बाइक की अज्ञात चोर ने चोरी कर ली। दूसरे दिन घटना की जानकारी होने पर वाहन मालिक ने सिटी कोतवाली में घटना की शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली व साइबर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी। विवेचना के दौरान आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा व तकनीकी साक्ष्य की मदद ली गई। वहीं मुखबिर काे भी अलर्ट कर दिया गया।
इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से बसस्टैंड के आसपास दो युवकों द्वारा मोटरसाइकिल बेचने के लिए ग्राहक तलाशने की सूचना मिली। सूचना पर कोतवाली पेट्रोलिंग पार्टी को तत्काल बसस्टैंड रवाना किया गया। युवक ग्राहक तलाश कर पाते इससे पहले पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया।
पूछताछ में एक ने अपना नाम राजेंद्र बांधे व दूसरे ने रूपेंद्र कुमार बताया। दोनों ने पैसा कमाने के लिए प्लान बनाकर बाम्बे गैरेज के पीछे न्यू लक्ष्मीनगर से बाइक क्रमांक सीजी 24 एल 3405 को मास्टर चाबी से चालू कर चोरी करना बताया। पुलिस ने आरोपी राजेंद्र बांधे पिता प्रकाश उम्र 19 वर्ष विवेकानंद कालोनी अटल आवास निवासी व रूपेंद्र कुमार पिता रंजीत 21 वर्ष ग्राम जैसाकर्रा थाना चारामा निवासी वर्तमान निवास अटल आवास विवेकानंद कालोनी को धारा 379, 34 के तहत गिरफ्तार कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक को जब्त किया। आरोपियों के खिलाफ सिटी कोतवाली में पूर्व में चोरी का आपराधिक रिकार्ड दर्ज है। इस कार्रवाई में सिटी कोतवाली व साइबर पुलिस का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *