अपहरण कर मांगी फिरौती…अपहृत महिला अधिकारी युवक के साथ होटल से बरामद

Spread the love

अपहरण सच्ची या रची गई थी झूठी कहानी, जांच कर रही पुलिस

सक्ती। नवगठित जिला सक्ती के चौपाटी से महिला सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी का अपहरण और परिजन से 15 लाख रुपए फिरौती की मांग करने की शिकायत पर पुलिस का अमला सकते में आ गया। पुलिस की टीम ने चंद घंटों के भीतर महिला स्वास्थ्य अधिकारी को एक युवक के साथ बिलासपुर से सकुशल बरामद कर लिया जिसे उसका बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। कहा जा रहा है कि महिला ने अपहरण की झूठी कहानी खुद रची थी।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार 28 जून को दोपहर करीब 12 बजे चिस्दा निवासी रामनाथ जलतारे अपहरण की रिपोर्ट लिखवाने सक्ती थाना पहुंचे। उसने बताया कि उसकी पुत्री अनुपमा जलतारे उम्र 24 वर्ष जो कि सराईपाली में सीएचओ (सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी) के पद पर पदस्थ है। 27 जून को अपने भाई डंकेश्वर के साथ सक्ती गई हुई थी। जहां शाम करीब 7:30 बजे चौपाटी के पास से अचानक गायब हो गई। इसके करीब दाे घंटे बाद रात 9:38 मिनट पर अज्ञात व्यक्ति ने उसके भाई के मोबाइल पर फोन किया। फोन करने वाले ने उसकी बहन महिला सीएचओ का अपहरण करने की बात कहते हुए रिहाई के एवज में 15 लाख रुपए की फिरौती मांगी। नहीं देने पर जान से मारकर और बोरी मे भरके फेंक देने की धमकी भी दी।
पुलिस ने इस पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 265/202धारा 364 (ए) भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध किया। महिला स्वास्थ्य अधिकारी के अपहरण और फिरौती मांगने के इस मामले को लेकर पुलिस का अमला सकते में आ गया। एसपी अंकिता शर्मा ने तत्काल 4 टीमें गठित की और सायबर सेल की मदद से कॉल डिटेल निकलवाकर डिजिटल व मैनुअल आधार पर खोजबीन शुरू की गई।
इस दौरान पुलिस टीम पड़ोसी जिला कोरबा, बिलासपुर सहित संंबंधित ठिकानों के लिए रवाना हुई। सायबर सेल की मदद से पुलिस टीम ने 4 घंटे के भीतर अपहृत महिला स्वास्थ्य अधिकारी को बिलासपुर के एक होटल में सकुशल बरामद किया। उसके साथ एक युवक भी था जिसे उसका बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक अपहरण से पहले और बाद के मोबाइल लोकेशन भी दोनों के साथ बताए जा रहे हैं। बहरहाल मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को अपहरण के प्रकरण में गिरफ्तार किया है। मामले की सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस विवेचना कर रही है।

साजिश का हुआ खुलासा, रची थी झूठी कहानी
सक्ती के व्यस्तम इलाके चौपाटी में 24 साल की महिला स्वास्थ्य अधिकारी के अपहरण और 15 लाख रुपए फिरौती के इस मामले ने सक्ती जिला सहित प्रदेश को हिलाकर रख दिया, लेकिन पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा की तत्काल पहल और कुशल कार्यशैली से चंद घंटों में ही ना केवल अपहृत महिला स्वास्थ्य अधिकारी की सकुशल बरामदगी हुई, बल्कि काल डिटेल और मौके पर हुई पूछताछ के बाद ज्ञात हुआ कि महिला के अपहरण की जगह वह युवक के साथ सुनियोजित तरीके से गायब हुई थी और उसी ने फिरौती के लिए फोन किया था। पुलिस के मुताबिक अपहरण की घटना के पहले और बाद तक अपहृत युवती का मोबाइल कांटेक्ट युवक के मोबाइल से होना मिला है तथा उनके लोकेशन भी साथ बताए जा रहे है। बहरहाल पुलिस इन सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *