हार्दिक पांड्या T20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष पर

Spread the love

आज लौटेगी टीम इंडिया, मोदी से करेंगे मुलाकात

दुबई। हार्दिक पंड्या बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टी20 अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बने। हाल में संपन्न टी20 विश्व कप में खिताब जीतने के बाद भारत के क्रिकेटरों की रैंकिंग में सुधार हुआ है। टी20 विश्व कप के फाइनल में 29 जुलाई को अर्धशतक जड़ने वाले हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर को आउट करके दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पंड्या दो स्थान के फायदे से श्रीलंका के स्टार वानिंदु हसरंगा के साथ पुरुष टी20 ऑलराउंडर की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। पंड्या ने फाइनल में 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। पंड्या ने टी20 विश्व कप में 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए और 11 विकेट भी चटकाए।
0 बुमराह को 12 स्थान का फायदा
टी20 विश्व कप में 15 विकेट चटकाकर टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में 12 स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो 2020 के बाद उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष 10 में मार्कस स्टोइनिस, सिकंदर रजा, शाकिब अल हसन और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नोर्किया सात स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के आदिल राशिद शीर्ष पर हैं।

आज लौटेगी टीम इंडिया, मोदी से करेंगे मुलाकात
भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज से वापस लेने के लिए एक स्पेशल फ्लाइट का अरेजमेंट बीसीसीआई ने किया है। टीम इंडिया गुरुवार को लौट आएगी। नई दिल्ली में टीम इंडिया पीएम मोदी से मुलाकात करेगी। रोड शो भी होगा। एयर इंडिया की इस फ्लाइट को नाम दिया गया है क्रिकेट 24 वर्ल्ड चैंपियन। इसी फ्लाइट में भारतीय मीडिया भी आएगी, जिनसे बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने वादा किया था कि उनकी कोशिश रहेगी कि मीडियाकर्मी भी साथ में जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *