फर्जी तरीके से अंकसूची लगा कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका नियुक्ति मामले में जांच और कार्यवाही को लेकर पूर्व मंत्री पहुँचे थाना

Spread the love

घरघोड़ा (गौरीशंकर गुप्ता)। जशपुर जिले में फर्जी तरीके से नियुक्ति को लेकर भाजपा के दिग्गज आदिवासी नेता गणेश राम भगत मुखरता से सामने आते हुए दिख रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले कांग्रेस सरकार में जशपुर जिले के सन्ना परियोजना और बगीचा ब्लाक के कुछ अधिकारियों के द्वारा फर्जी तरीके से फर्जी और कूट रचित अंकसूची लगा कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका का फर्जी नियुक्ति कर दिया गया है, जिसके बाद पीड़ित पक्ष के दो अलग अलग जगह के कैंडिडेट ने उक्त मामले को लेकर अपर कलेक्ट्रेट में अपील किया जहां यह सिद्ध हो गया कि बगीचा ब्लाक के जनपद सीईओ प्रमोद सिंह ,परियोजना अधिकारी सन्ना भानु प्रताप साहू, ब्लाक शिक्षा अधिकारी बगीचा मनीराम यादव , ब्लाक चिकित्सा अधिकारी बगीचा और जनपद के कुछ सदस्यों के द्वारा फर्जी अनुमोदन कर कांग्रेस सरकार के अंतिम दिन आनन फानन में भ्रष्टाचार करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का फर्जी नियुक्ति कर दिया है। जिनका नियुक्ति निरस्त करने का आदेश अपर कलेक्टर ने जारी करते हुए मनप्रीत और रमनी बाई को नियुक्ति आदेश देने की बात कही । परन्तु अब तक मनप्रीत और रमनी को नियुक्ति नही दिया गया है वहिं उक्त फर्जी अंकसूची लगा कर नियुक्ति करने वाले अधिकारियों और फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों के विरुद्ध पीड़ित रमनी और पीड़ित मनप्रीत ने थाना सन्ना में सारे सबूत देते हुए संलिप्त लोगों पर एफ आई आर करने के लिए थाना सन्ना में आठ माह पहले ही आवेदन किया था परन्तु अब तक कोर्ट का आदेश का अवहेलना करते हुए ना तो नियुक्ति आदेश दिया गया और ना ही थाना सन्ना में एफ आई आर दर्ज किया गया। उक्त मामले को लेकर पीड़ित पक्ष प्रदेश के कद्दावर आदिवासी नेता गणेश राम भगत पास जा पहुंचे और पूर्व मंत्री गणेश राम भगत अचानक से आज सन्ना थाना पहुंच कर जनपद सीईओ प्रमोद सिंह,परियोजना अधिकारी भानुप्रताप साहू,ब्लाक शिक्षा अधिकारी मनीराम यादव सहित जनपद के जो मेम्बरों ने अनुमोदन किया है और संलिप्त लोगों पर तत्काल एफ आई आर और नियुक्ति आदेश देने का मांग किया और कार्यवाही नही होने पर आंदोलन में बैठने का भी बात कहा।

पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने कहा कि जशपुर जिले में नक्सल इसी वजह से पनपता है। कांग्रेस सरकार के अंतिम दिन ये भ्रष्टाचारी अधिकारियों के द्वारा ऐसा गलत कार्य किया गया है इसमें सभी संलिप्तों पर तत्काल कार्यवाही हो अन्यथा यह जल्द बड़ा आन्दोलन करेंगे।

इस पुरे मामले में पीड़िता मनप्रीत बाई और रमनी बाई ने बताया कि हमारा भविष्य के साथ जो जो खिलवाड़ किया है सबके विरुद्ध एफ आई आर करके जेल भेजने का कार्यवाही किया जाए और हमे नियुक्ति आदेश दिया जाये। हमे आठ माह से न्याय नहीं मिल रहा था तो हमारे द्वारा पूर्व मंत्री जननेता गणेश राम भगत को मामले की जानकारी दिया और उन्हें बुलाया।

सूत्रों की माने तो बगीचा ब्लाक के सन्ना,बगीचा परियोजना में आंगन बाड़ी भर्ती में इसी तरह पूर्व की कांग्रेस सरकार में काफी भ्रष्टाचार किया गया है जिसमें ऑफ रिकार्ड परियोजना के बाबू और बगीचा ब्लाक के अधिकारियों का बहुत बड़ा हाथ रहता है अभी तो मात्र दो मामले उजागर हुए हैं ऐसे ही और भी कई मामले सामने आने बचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *