रामलीला के दौरान वानर बनकर माता सीता की खोज में निकले दो कैदी फरार

Spread the love

कारागार में रामलीला मंचन के दौरान हुई यह घटना

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार शहर में रामलीला के मंचन के दौरान 2 कैदियों के जेल से भागने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कैदियों की पहचान पंकज और राजकुमार के रूप में हुई। दोनों रोशनाबाद स्थित जिला जेल में चल रही रामलीला में वानर सेना के सदस्य बने थे।
रिपोर्ट के अनुसार, हरिद्वार जिला जेल में रामलीला की पुरानी परंपरा है, जिसका प्रबंधन पूरी तरह से कैदियों द्वारा किया जाता है। इसमें प्रदर्शन और मंच प्रबंधन भी शामिल है। हालांकि, शुक्रवार को रामलीला के दौरान, पंकज और राजकुमार, जो सीता की खोज कर रहे वानर सेना के सदस्यों में से थे। प्रदर्शन का इस्तेमाल कर जेल से बाहर निकल गए।
वानर सेना का हिस्सा थे
मीडिया में आई खबरों के अनुसार, दोनों कैदी हनुमान के नेतृत्व वाली वानर सेना के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर सीता की खोज कर रहे थे, जिनका रावण ने अपहरण कर लिया था। वे अभिनय के दौरान मंच से चले गए, जिसे दर्शकों ने मंचन का हिस्सा माना। कुछ देर बाद जब दोनों सीता की खोज से वापस नहीं लौटे, तो दर्शकों और अधिकारियों को संदेह होने लगा कि कुछ गड़बड़ है। जब तक जेल अधिकारियों ने उनकी तलाश शुरू की, तब तक कैदी अंधेरे का फायदा उठाकर सीढ़ी लगाकर जेल की 22 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हो चुके थे।
पुलिस कर रही तलाश
पुलिस के अनुसार, रुड़की निवासी पंकज हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। उत्तर प्रदेश के गोंडा निवासी राजकुमार पर कथित अपहरण के एक मामले में मुकदमा चल रहा था। इस घटना ने जेल में सुरक्षा चूक को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ने कहा है कि दोनों व्यक्तियों की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *