बीकॉम प्रथम के परिणाम को लेकर एनएसयूआई के छात्रों में नाराजगी, रविवि प्रबंधन को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

रायपुर। पं.रविशंकर शुक्ल विवि में साेमवार को एनएसयूआई छात्रों ने रविवि प्रबंधन के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई। एनएसयूआई जिला महासचिव रजत ठाकुर के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने कुलाधिपति, कुलपति, कुलसचिव, उपकुलसचिव रविवि एवमं उच्च शिक्षा आयुक्त को बी. कॉम प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम में अनियमितता एवं उत्तरपुस्तिका की पुनः मूल्यांकन कराए जाने के सम्बन्ध में ज्ञापन प्रेषित किया।

दोबारा जांची जाएं उत्तरपुस्तिकाएं
एनएसयूआई का आरोप है कि रविवि द्वारा उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में लापरवाही बरती गई है। 16 मई को घोषित किए गए बीकॉम प्रथम वर्ष के परिणाम में 51 प्रतिशत छात्र अनुत्तीर्ण रहे हैं। सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने कहा है कि जो परिणाम घोषित किए गए हैं, वे संतोषजनक नहीं हैं। आधे छात्रों को फेल कर दिया गया है। उनके साथ अन्याय होता हुआ सा प्रतीत हो रहा है। 30 छात्रों ने सूचना का अधिकार के अंतर्गत अपनी उत्तर पुस्तिका की सत्यापित प्रति प्राप्त करने के लिए आवेदन भी किया। छात्रों ने बीकॉम प्रथम वर्ष की उतरपुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए आग्रह किया है।

आचार संहिता लागू होने के कारण छात्रों द्वारा केवल ज्ञापन ही सौंपा गया। किसी तरह का विरोध-प्रदर्शन अथवा नारेबाजी छात्रों द्वारा नहीं की गई। ज्ञापन सौंपने वालो में मुख्य रूप से रजत ठाकुर, शुभम शर्मा , प्रखर तिवारी, तनिष्क मिश्रा, प्रणव तिवारी, मनुराज दुबे सहित बी.कॉम प्रथम वर्ष के छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *