रायपुर में होगी रनों की बारिश ; इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में धूम मचाएंगे सचिन, संगकारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी

Spread the love

टूर्नामेंट का आगाज 17 को, रायपुर में 28 को भारत-इंग्लैंड होंगे आमने-सामने
इंटरनेशनल मास्टर्स लीग की हुई घोषणा, भारत समेत 5 देशों की टीम लेंगी हिस्सा
रायपुर में होंगे कुल आठ मैच, 2 सेमीफाइनल, 8 दिसंबर को होगा फाइनल


रायपुर। राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी चौके-छक्के मारते नजर आएंगे। मंगलवार को इंटरनेशनल मास्टर्स लीग की घोषणा हुई। 17 नवंबर से शुरू होने वाले इस लीग मैच में भारत, वेस्टइंडीज, श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया समेत इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका टीम हिस्सा लेंगी। रायपुर में 8 मैच हाेंगे, जिसमें दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच भी शामिल हैं। फाइनल मैच 8 दिसंबर को खेला जाएगा। सभी मैच रोज सायंकाल 7.30 बजे से प्रारंभ होंगे।
सचिन भारत के व वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान
इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में भारत के कप्तान सचिन तेंदुलकर होंगे। इसके अलावा ब्रायन लारा वेस्टइंडीज, कुमार संगकारा श्रीलंका, शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया, इयोन मॉर्गन इंग्लैंड और जैक्स कैलिस दक्षिण अफ्रीका के कप्तान होंगे। रायपुर में क्रिकेट प्रेमी सचिन तेंदुलकर के साथ-साथ सुरेश रैना, हरभजन, दिनेश कार्तिक समेत अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलते देख सकेंगे।


रायपुर में भारत और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने
लीग का 11 वां मैच 28 नवंबर को शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत नवी मुंबई में 17 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच एक रोमांचक मुकाबले से होगी। दूसरे मैच में शेन वॉटसन की ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना जैक्स कैलिस की दक्षिण अफ्रीकी टीम से होगा। श्रीलंका और इयोन मॉर्गन की इंग्लैंड की टीम के बीच एक और मुकाबला होगा। ब्रायन लारा और उनकी वेस्टइंडीज टीम, ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुकाबला करने के लिए मैदान पर लौटेगी, जो रोमांचक मुकाबला होगा।
गावस्कर बोले- रोमांचक होगी लीग


लीग कमिश्नर सुनील गावस्कर ने कहा, हर देश के दिग्गज इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में खेलेंगे। इसलिए यह एक रोमांचक लीग होगी, जिसमें करीबी मुकाबले होंगे। मुझे यकीन है कि मैदान पर आकर और टेलीविज़न पर खेल देखने वालों के लिए यह शानदार मौका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *