मतगणना : आज दिनभर ठाकरे परिसर में रहेंगे मुख्यमंत्री साय और किरण देव

Spread the love

रायपुर। लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी। इसके लिए प्रदेश भाजपा संगठन ने पूरी रणनीति तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सुबह 11 बजे से देर शाम तक दिन भर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में रहेंगे। यहां पर प्रदेशाध्यक्ष किरण देव, संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री रामू रोहरा और प्रदेश संगठन के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहेेंगे। डिप्टी सीएम विजय शर्मा जहां राजनांदगांव में रहेंगे, वहीं एक और डिप्टी सीएम अरुण साव बिलासपुर में रहेंगे। इसी के साथ प्रदेश के अन्य मंत्रियों को जिस लोकसभा या जिले का जिम्मा दिया गया है, वे वहां रहेंगे। एकात्म परिसर में भाजपा नेता रहेंगे।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री जगदीश रामू रोहरा ने बताया, मतगणना की समूची प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव के नेतृत्व में सभी वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। भाजपा के नेता प्रदेश कार्यालय के कंट्रोल रूम के अतिरिक्त लोकसभा क्षेत्र एवं जिला मुख्यालय में भी तैनात रहेंगे और मतगणना की सारी प्रक्रियाओं पर चौकस निगाह रखेंगे। किसी प्रकार की कोई घटना, विवाद अथवा अप्रिय स्थिति होने पर उन्हें कंट्रोल रूम में संपर्क करने कहा गया है। श्री रोहरा ने बताया, एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में वाटरप्रूफ पंडाल लगाकर मतगणना के ताजा नतीजों से अवगत कराने के लिए एलईडी स्क्रीन लगाया जा रही है। भाजपा के संगठन महामंत्री संजय श्रीवास्तव, अशोक बजाज, जंयती पटेल और सभी प्रदेश प्रवक्ता व टीवी पैनलिस्ट भी वहां उपस्थित रहेंगे।
कौन मंत्री कहां रहेंगे
मतगणना के लिए भी मंत्रियों को जिम्मा दिया गया है। ये मंत्री अपनी जिम्मेदारी वाली लोकसभा सीट की मतगणना के दिन सुबह से लेकर रात तक रहेंगे। जिन मंत्रियों को जिम्मा दिया गया है, उसमें सरगुजा का रामविचार नेताम, बस्तर का केदार कश्यप, दुर्ग का दयाल दास बघेल, रायगढ़ का ओपी चौधरी, कोरबा का श्याम बिहारी जायसवाल और लखन लाल देवांगन और रायपुर लोकसभा का सांसद सुनील सोनी काे दिया गया है। बलौदाबाजार जिले में प्रदेश के मंत्री टंकराम वर्मा रहेंगे। इसी तरह से सूरजपुर जिले में प्रदेश की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े रहेंगी। कांकेर लोकसभा में विक्रम उसेंडी और मोहन मंडावी, महासमुंद में चुन्नीलाल साहू और शंकर अग्रवाल, जांजगीर चांपा में गौराशंकर अग्रवाल और नारायण सिंह चंदेल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *