बस्तर में आज मुख्यमंत्री साय की सभा और कार्यकर्ता सम्मेलन

Spread the love

रायपुर। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में एकमात्र सीट बस्तर में चुनाव होना है। ऐसे में भाजपा ने बस्तर पर फोकस किया है। यहां पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की बुधवार को सभा और कार्यकर्ता सम्मेलन है। बस्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी सभा कराने की तैयारी है। राष्ट्रीय नेताओं की सभाएं अब होली के बाद होंगी। इधर मंगलवार को प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में चुनाव प्रबंधन समिति से जुड़ी 37 समितियों की बैठक ली। इसमें अब तक हुए कामों की समीक्षा के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।
प्रदेश में लोकसभा का चुनाव तीन चरणों में होना है। पहले चरण में अगले माह बस्तर की एक सीट पर चुनाव होगा। ऐसे में सबसे पहले बस्तर से ही चुनावी सभाओं का आगाज किया जा रहा है। बुधवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की नारायणपुर के बेलूर में 1.15 बजे आम सभा होगी। इसके पहले 11.25 से 12.25 तक दंतेवाड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। प्रदेश संगठन ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की हर विधानसभा में सभा कराने की रणनीति तैयार की है। श्री साय की सभाओं का आगाज भी बस्तर से हो रहा है। इसके बाद अब उनकी लगातार सभाएं होंगी।


चुनाव प्रबंधन समितियों की बैठक
प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन मंगलवार को रायपुर पहुंचे। यहां आने के बाद शाम को चार बजे से लेकर रात तक चुनाव प्रबंधन से जुड़ी 37 समितियों की बैठक दो हिस्सों में ली। इसमें अब तक किए गए कार्यों के साथ लाभार्थी सम्मेलन, कार्यकर्ता सम्मेलन के बारे में पूरी जानकारी ली गई। बैठक में सभी समितियों से अपने-अपने विभागों में पूरी ताकत झोंकने के लिए कहा गया। श्री नवीन ने कहा, इस बार सभी 11 की 11 सीटेें जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देनी है। हर लोकसभा के लिए बनाई गई रणनीति के बारे में चुनाव समितियों के प्रमुखों से चर्चा करके रणनीति के मुताबिक काम करने के लिए कहा गया। हर विधानसभा में जल्द से जल्द कार्यकर्ता सम्मेलन को पूरा करने के भी निर्देश दिए गए। लाभार्थियों से लगातार मुलाकात का सिलसिला भी जारी रखने कहा गया। हर बूथ के मतदाताओं तक केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार ने तीन माह में जिस तरह से मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम किया है, उसको भी पहुंचाने के लिए कहा गया। श्री नवीन ने रात को रायपुर लोकसभा की भी बैठक ली। अब वे बुधवार को राजनांदगांव लोकसभा की बैठक लेने के लिए जाएंगे। इसके पहले विमानतल पर श्री नवीन का भाजपा नेताओं से जोरदार स्वागत किया, क्योंकि वे बिहार में मंत्री बनने के बाद पहली बार रायपुर आए हैं।

ये रहे उपस्थित
बैठक में प्रदेशाध्यक्ष किरण सिंह देव, महामंत्री, संजय श्रीवास्तव, रामू रोहरा, उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी, भरतलाल वर्मा, रामजी भारती, सरला कोसरिया, लक्ष्मी वर्मा, अनुज शर्मा, खुशवंत साहेब, नरेश चंद्र गुप्ता, रजनीश शुक्ला, केदार गुप्ता, नलिनीश ठोकने, दीपक म्हस्के, रंजना साहू, रसिक परमार, अनुराग अग्रवाल, विजय शंकर मिश्रा, ओंकार बैस, उज्जवल दीपक, योगी अग्रवाल, किरण बघेल, हेमंत पाणिग्राही, सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *