छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग 7 जून से, 6 टीमों के बीच होगा मुकाबला, सुरेश रैना ने की ट्रॉफी लांच

Spread the love

रायपुर । आईपीएल की तर्ज पर 7 जून से छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें आईपीएल खेल रहे प्रदेश के स्टार खिलाड़ी नजर आएंगे। रविवार को छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने टीम और कप्तान के साथ ट्रॉफी लांच की। इस दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना भी उपस्थित रहे।


छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का ब्रांड एंबेसडर बनाया। इस लीग की खास बात ये भी है कि इसका लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। कार्यक्रम में पर्ची के जरिए टीम के कप्तानों को खिलाड़ी मिले। लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें बस्तर बॉयसन के कप्तान शशांक चंद्राकर होंगे तो वहीं बिलासपुर बुल्स के कप्तान शशांक सिंह होंगे, जो वर्तमान में आईपीएल में पंजाब से खेल रहे हैं। इसके अलावा रायगढ़ लायंस के कप्तान शुभम अग्रवाल और रायपुर रायनोस के कप्तान अमनदीप सिंह समेत राजनांदगांव पैंथर्स के कप्तान अजय मंडल व सरगुजा टाइगर्स के कप्तान आशुतोष सिंह होंगे। कार्यक्रम में चेयरमैन प्रमाेद शर्मा व छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह व संघ के पूर्व अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया उपस्थित रहे।

क्रिकेट को बढ़ावा देने का प्रयास
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए हैं। मीडिया से बातचीत में श्री रैना ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस तरह के खेल से क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। खिलाड़ियों को भी नया अनुभव मिलेगा। यह अच्छा प्रयास है। उन्होंने बताया कि लीग से प्रदेश के खिलाड़ियों का खेल प्रदर्शन बेहतर होगा। इससे आईपीएल की राह भी आसान हो सकती है। रैना ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मिली जीत पर कहा, विराट कोहली भी अच्छा करें। वे भी फाइनल के लिए क्वालीफाई करें। कोहली हिंदुस्तान का उभरता सितारा हैं। महेंद्र सिंह धोनी अगले साल फिर दिखेंगे आईपीएल में खेलते हुए।
लीग में खेले जाएंगे 18 मैच
छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग में कुल 18 मैच खेले जाएंगे। लीग बीसीसीआई के नियमों के अनुसार होगा। संघ ने पहले ऑक्शन में खिलाड़ियों की नीलामी करने की योजना तैयार की थी, लेकिन यह सफल नहीं हो पाया, जिसमें चयनकर्ताओं की मदद से टीम का नाम और कप्तान बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *