सीसीपीएल : रायपुर रायनोस और बिलासपुर बुल्स में आज होगी खिताबी भिड़ंत

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमीयर लीग का फाइनल महामुकाबला रविवार को खेला जाएगा। बिलासपुर के बुल्स और रायपुर के रायनोस जब आज शाम 7 बजे मैदान पर भिड़ेंगे तो चौकोें-छक्कों की आसमान से बारिश होगी। शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में रायपुर और बिलासपुर ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई है। पहले मैच में बिलासपुर ने सरगुजा टायगर्स को तीन विकेट से हराया। दूसरे मैच में रायपुर ने राजनांदगांव को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

पहला सेमीफाइनल : बिलासपुर ने सरगुजा को तीन विकेट से हराया

पहला सेमीफाइनल मुकाबला सरगुजा टायगर्स तथा बिलासपुर बुल्स के मध्य खेला गया। इस मैच में एक बार फिर बिलासपुर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज पर फाइनल में जगह बनाई। बिलासपुर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। सरगुजा टायगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। सरगुजा टायगर्स की ओर से कप्तान आशुतोश सिंह ने 44 रन तथा गगनदीप सिंह ने 27 रन बनाए। बिलासपुर बुल्स की ओर से मो. शाहनवाज खान ने 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिलासपुर बुल्स ने 19 ओवरों में 7 विकेट खोकर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया। बिलासपुर बुल्स की ओर से मो. इरफान ने 44 रन बनाए तथा प्रतीक यादव ने 14 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 42 रनों की पारी खेली। सरगुजा टायगर्स की अेार से हर्ष यादव ने 5 विकेट तथा स्नेहिल चढ्ढा ने 2 विकेट प्राप्त लिए। पकड़ो कैच जीतो कैश में दर्शक हर्षवर्धन ठाकुर ने 10 हजार का इनाम जीता।

मैच के पुरस्कार

प्लेयर ऑफ द मैच- प्रतिक यादव

मोस्ट सिक्सेस- मो. इरफान

सुपर स्ट्रायकर- वासुदेव बरेथ

परफेक्ट कैच- आनंद राव

पर्पल कैप – हर्ष यादव

दूसरा सेमीफाइनल : रायपुर ने राजनांदगांव को आठ विकेट से हराया

दूसरा सेमीफाइनल मैच राजनांदगांव व रायपुर रायनोस के मध्य खेला गया। रायपुर रायनोस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। राजनांदगांव पैथंर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 90 रन ही बना सकी। राजनांदगांव की ओर से कृतेश साहू ने सर्वाधिक 25 रनों का योगदान दिया। वहीं रायपुर रायनोस की ओर से आशीष चौहान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 12 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट प्राप्त किए। मयंक यादव ने 2.4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रायपुर रायनोस ने 11.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाकर मैच जीत लिया। रायपुर रायनोस की ओर से अनुज तिवारी ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली।

मैच के पुरस्कार

प्लेयर ऑफ द मैच – आशीष चौहान
मोस्ट सिक्सेस -अनुज तिवारी
सुपर स्ट्रायकर – अनुज तिवारी
परफेक्ट कैच – मो. शाहनवाज हुसैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *