छत्तीसगढ़ में भी हनुमान जी लगाएंगे कांग्रेस की नैय्या पार: दीपक बैज

Spread the love

भाजपा के पास न बजरंगबली न ही राम

रायपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस के साथ भगवान राम और हनुमान दोनों है। जबकि भाजपा के पास केवल मोदी है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक और हिमाचल में हनुमान जी ने हमारी नैय्या पार लगाई है। छत्तीसगढ़ में भी वे हमारी नैय्या पार कराएंगे और कांग्रेस दोबारा सत्ता में काबिज होगी।
जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने से पहले दीपक बैज ने कांग्रेस भवन में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा की। उन्होंने कहा कि किसी भी आयोजन में जाता हूं, अगर वहां मंदिर हो या देव गुढ़ी होता है तो सबसे पहले पूजा करता हूं। इससे सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। इधर बैज के बयान को लेकर बीजेपी मीडिया विभाग प्रमुख अमित चिमनानी ने कहा कि भगवान राम हमेशा अपने भक्तों के साथ हैं यानि भाजपा के साथ है । जिन्होंने भगवान राम को काल्पनिक पात्र कहा, राम सेतु के अस्तित्व पर सवाल उठाया,मंदिर कब बनाओगे, ये कहकर अनेकों बार रामभक्तों का उपहास किया,राम मंदिर का फैसला आने में देरी हो इसका पूरा प्रयास किया गया। ऐसी कालनेमी रूपी कांग्रेस के साथ भगवान राम भी नहीं और जनता भी नही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भगवान राम का नाम मजबूरी में लेती है क्योंकि उसे पता है राम नाम नहीं लेने वालो को देश की जनता खदेड़ देती है।

पीसीसी की घोषणा जल्द

कार्यकारिणी के गठन को लेकर दीपक बैज ने कहा कि जल्द ही हमारी कार्यकारिणी की घोषणा हो जाएगी। नई कार्यकारिणी में युवाओं को महत्व दिया जाएगा। इसमें एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के लोग भी शामिल होंगे। उन्होंने टिकट वितरण को लेकर कहा कि बहुत से लोग दावेदारी कर रहे हैं। पार्टी के मापदंड के तहत टिकट दी जाएगी। पार्टी केवल विनिंग कैंडिडेट को ही टिकट देगी। बैठक को लेकर दीपक बैज ने कहा कि रायपुर जिले के तमाम पदाधिकारियों की बैठक है। बैठक जिले के बूथ से जिला स्तर तक के पदाधिकारी शामिल हैं।उनसे चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी।

आधी सीटों पर युवाओं को मौका

दीपक बैज ने स्पष्ट कर दिया है कि नई कार्यकारिणी और विधानसभा दोनों में युवाओं को मौका दिया जाएगा। उदयपुर संकल्प शिविर में तय हुए 50 साल से कम उम्र वालों को 50 प्रतिशत टिकट देने का फार्मूला छत्तीसगढ़ में काम करेगा। एनएसयूआई, युवा कांग्रेस से जुड़े पुराने छात्र नेताओं को मुख्य धारा में लाकर जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार से छत्तीसगढ़ की जनता बहुत खुश है और इस बार हम अपने पुराने रिकॉर्ड को खुद तोड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *