सन्नी अग्रवाल बने रहेंगे कर्मकार मंडल के अध्यक्ष

Spread the love

नियुक्ति खत्म करने का आदेश सरकार ने किया रद्द

 रायपुर । निगम मंडल के अध्यक्षों और सदस्यों के कार्यकाल को लेकर उठापटक मची हुई है। ऊहापोह का दौर लगातार जारी है। इस बीच एक मंडल के अध्यक्ष और उनके सदस्यों की नियुक्ति बच गई है। कर्मकार मंडल के अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति समाप्त किए जाने के आदेश को रद्द कर दिया गया है।
इस समय कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल हैं। इस आदेश के मुताबिक इससे पहले के आदेश में उनके और सदस्यों की नियुक्ति समाप्त कर दी गई थी। लेकिन नया आदेश निकालकर पुराने आदेश को निरस्त कर दिया गया है। निगम आयोगों के अध्यक्षों को दोबारा रिपीट नहीं करने की चर्चा है। पिछले दिनों कांग्रेस भवन में कुमारी सेलजा पदाधिकारियों की बैठक ले रही थीं, तब ऐसे पदाधिकारी पहुंच रहे हैं, जो निगम-मंडल में अध्यक्ष के पद पर हैं। वे उनसे रिन्यूअल की गुहार लगा रहे थे लेकिन अंदरखाने से खबर है कि कुमारी सेलजा ने स्पष्ट कर दिया था कि नए लोगों को मौका मिलेगा।
चुनाव के लिए अब तीन चार महीने का समय ही बच गया है। ऐसे में अब टिकट की दावेदारी करने वाले बहुत से पदाधिकारियों ने बड़े नेताओं के ईर्द-गिर्द चक्कर काटना शुरू कर दिया है। इनमें वर्तमान विधायक और निगम मंडल के अध्यक्ष भी शामिल हैं। कई बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष चाहते हैं कि उनका एक्सटेंशन किया जाए। ये फरियाद लेकर वे कुमारी सेलजा से मिलने भी पहुंचे। लेकिन अंदरखाने से खबर है कि उन लोगों को उन्होंने दो टूक कह दिया है- आपको मौका मिल चुका, बचे समय में दूसरों को मौका मिलेगा। ऐसे तकरीबन 25 लोग हैं, जिनका कार्यकाल खत्म होने वाला है या हो गया है। इन लोगों की जगह अब चार-पांच महीने दूसरे कांग्रेसियों को मौका मिलेगा। इससे कई असंतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने का प्रयास होगा। नवंबर में चुनाव होने हैं, दिसंबर में रिजल्ट आएगा। इस तरह पांच महीने तक तो नए लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। सरकार रिपीट हुई, तो कार्यकाल आगे चलता रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *