छत्तीसगढ़ को एक भी पैसा नहीं दिया, पीएम चुनावी भाषण देकर गए: सीएम

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपक्षी दलों पर हमले के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा। उन्?होंने कहा, केंद्र ने छत्तीसगढ़ को एक भी पैसा नहीं दिया, लेकिन चुनावी भाषण जरूर देकर गए हैं।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री मोदी को घेरा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने रायपुर में भाजपा की रैली में बहुत जोर-शोर से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। पीएम मोदी भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की बात जरूर करते हैं, लेकिन जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, भाजपा उन्हीं के साथ गठबंधन करती है। केंद्र विपक्षी दलों के लिए ईडी और आइटी का दुरुपयोग कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार से कोई तकलीफ नहीं है वरना वे राहुल गांधी के सवालों का जवाब देते। राहुल गांधी ने पूछा था कि आपके (भाजपा) और अडानी के बीच क्या रिश्ता है। उनकी सदस्यता समाप्त हो गई और उन्हें अपना बंगला खाली करना पड़ा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में शराब से मिलने वाला राजस्व बढ़कर 6,500 करोड़ रुपये हो गया है। इसमें किसी तरह का घोटाला होने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में रमन सिंह की सरकार के दौरान शराब से मिलने वाला राजस्व 3,900 करोड़ रुपये था जो अब बढ़कर 6500 करोड़ रुपये हो गया है। राजस्व बढ़ने के बाद किस आधार पर कह सकते हैं कि भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य के आबकारी विभाग ने नकली होलोग्राम के इस्तेमाल के आरोपों को लेकर तीन डिस्टिलरी को नोटिस जारी किया है। ये होलोग्राम शराब कारखानों में बोतलों पर चिपकाए जाते हैं। यदि फैक्टरी मालिक और कोई भी व्यक्ति (किसी
अनियमितता में)  शामिल था तो उनकी जांच की जानी चाहिए। लेकिन फैक्टरी या डिस्टिलरी मालिक स्वतंत्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *