घरघोड़ा के न्यायाधीशों ने दी स्कूल में कानूनी शिक्षा, निबंध और वाद विवाद प्रतियोगिता हुए आयोजित

Spread the love


घरघोड़ा(गौरी शंकर गुप्ता)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायगढ़ के अध्यक्ष माननीय जिला न्यायाधीश श्री जितेन्द्र कुमार जैन एवं तालुका ज विधिक सेवा समिति घरघोड़ा जिला रायगढ़ के अध्यक्ष माननीय न्यायाधीश श्री अभिषेक शर्मा जी के मार्गदर्शन एवं व्यवहार न्यायाधीश श्रीमती चंद्रकला देवी साहू एवं न्यायाधीश श्रीमती काम्या अय्यर के मुख्य अतिथि में 8 सितंबर विश्व साक्षरता दिवस के उपलक्ष पर स्थानीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल घरघोड़ा में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर छात्राओं को, किशोर को मोबाइल का उपयोग , समाज में महिला साक्षरता ,शिक्षा बनाम रोजगार, युवाओं का राजनीति में योगदान, कानून व्यवस्था ,धर्म का राजनीतिकरण आदि विषयों पर वाद विवाद प्रतियोगिता तथा शिक्षा के महत्व, किशोर के सोशल मीडिया का प्रभाव, अपराध एवं सोशल मीडिया ,नशा मुक्ति, पर्यावरण संरक्षण ,आध्यात्मिक ज्ञान की आवश्यकता, पश्चात संस्कृति का समाज पर प्रभाव ,शिक्षा में कंप्यूटर का महत्व ,जीवन में खेल के महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित न्यायाधीश श्रीमती चंद्रकला साहू ने छात्राओं को कानून के उपयोग एवं उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी दिए।
न्यायाधीश श्रीमती काम्या अय्यर ने छात्राओं को शिक्षा के साथ जीवन को कैसे आगे बढ़ाना है तथा शिक्षा प्राप्त करने उपरांत प्रतियोगी परीक्षाओं में खुद को शामिल करने व अपने आप को सफल बनाने के संबंध में विशेष जानकारी दिए।
आज की विधिक साक्षरता कार्यक्रम में संस्था के प्राचार्य हरिश्चंद्र बेहरा एवं समस्त शिक्षक एवं थाना घरघोड़ा आरक्षक, न्यायालय स्टाफ पीएलबी उपस्थित रहे ।
विद्यालय प्राचार्य हरिश्चंद्र बेहरा ने अतिथियों का आभार प्रदर्शन किया तथा मंच का संचालन विजय कुमार पंडा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *