संसद में संतोष पांडे ने राहुल गांधी से पूछा- हिंदुस्तान के अंदर हिंसा कौन फैला रहा

Spread the love

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद संतोष पांडेय ने हिंदुओं को हिंसक, नफरती और असत्यवादी कहे जाने पर राहुल गांधी पर मंगलवार को लोकसभा में जमकर हमला बोला। श्री पांडेय ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए सवाल किया कि हिंदुस्तान में हिंसा कौन फैला रहा है? राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हिंदू समाज को हिंसक कहा था। श्री पांडेय ने राहुल गांधी के कथन पर कड़ी आपत्ति जताई।
श्री पांडेय ने मंगलवार को चर्चा में भाग लेते हुए कहा, राहुल गांधी ने जो शुरुआत की है, हिंदुत्व और हिंदू को लेकर तथा भाजपा के लोगों को जो हिंसक कहा है, उस परिप्रेक्ष्य में राहुल गांधी कुछ प्रश्न के जवाब दें।

क्या हिंदू हिंसक हो रहा है? क्या भाजपा हिंसा की बात करती है? हिंदुस्तान के अंदर हिंसा कौन फैला रहा है? हिंदू समाज कितना हिंसक हुआ है? कितना हिंसक यह तथाकथित शांतिप्रिय समाज है, यह पूरा भारत जानता है। क्या कर्नाटक में प्रवीण नेतारु की हत्या हिंदू समाज की भीड़ ने की थी? क्या राजस्थान में कन्हैयालाल टेलर की हत्या गला रेत करके हिंदू समाज ने की थी? क्या यह हिंदू समाज है, जो अलग-अलग जगह पर हंगामा खड़ा कर रहा है? जिस तरीके की हत्याएं पूरे हिंदुस्तान के अंदर हो रही हैं, उसकी चर्चा करते हुए श्री पांडेय ने राहुल गांधी से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर में बम विस्फोट करने वाला किस समाज का है? जम्मू-कश्मीर में हमला करने वाले किस समाज से आते हैं? फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे चिल्ला-चिल्लाकर लगाने वाले किस समाज के हैं? संसद में चिल्ला चिल्लाकर राहुल गांधी ने जिस प्रकार की बातें कही हैं, यहां की परंपराओं को तोड़ने की कोशिश की है मर्यादाओं को तार-तार करने की कोशिश की है, किंतु यह हमारी उच्च परंपरा रही है और राहुल गांधी सदन की परंपरा भंग करने में सफल नहीं हो पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *