आईपीएल : राजस्थान को हराकर हैदराबाद तीसरी बार फाइनल में

Spread the love

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खिताबी मुकाबला कल

चेन्नई । सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। सनराइजर्स के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी। सनराइजर्स की ओर से शाहबाज ने 23 रन देकर तीन जबकि अभिषेक ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। हैदराबाद की टीम 2018 के बाद कभी खिताबी मैच में प्रवेश नहीं किया था और अब छह साल बाद वह फाइनल खेलने उतरेगी।
सनराइजर्स ने इससे पहले क्लासेन (50 रन) के अर्धशतक से नौ विकेट पर 175 रन बनाए। क्लासेन ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 और शाहबाज (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी भी की। राहुल त्रिपाठी ने भी (37) उपयोगी पारी खेली। रॉयल्स की ओर से आवेश खान (तीन विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि संदीप शर्मा (25 रन पर दो विकेट) ने दो विकेट हासिल किए। फाइनल रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

तीसरी बार खेलेगी फाइनल
हैदराबाद की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले वह 2016 और 2018 सीजन के भी फाइनल में पहुंची थी। 2016 के सीजन में तो हैदराबाद चैंपियन भी रही थी। अब फाइनल मुकाबले में 26 मई, रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। कोलकाता की टीम ने क्वालिफायर-1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।
राजस्थान की प्लेऑफ में छठी हार
राजस्थान की टीम की यह आईपीएल प्लेऑफ में 11 मैचों में छठी हार है। आईपीएल प्लेऑफ में सर्वाधिक मैच हारने वाली राजस्थान छठी टीम है। प्लेऑफ में सर्वाधिक मैच हारने का अनचाहा रिकॉर्ड आरसीबी के नाम है जो 16 मैचों में 10 मुकाबले गंवा चुकी है, जबकि दूसरे स्थान पर सीएसके की टीम है जिसने 26 प्लेऑफ मैचों में नौ मैच गंवाए हैं। दूसरी ओर, हैदराबाद की टीम तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में सफल रही। हैदराबाद की टीम सबसे पहले 2016 में खिताबी मुकाबले में पहुंची थी, उस वक्त टीम ने खिताब अपने नाम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *