अशोका बिरयानी के सभी सेंटर सील, धरने पर बैठे विधायक ने की बुलडोजर चलाने की मांग

Spread the love

आधा दर्जन कर्मचारी गए जेल, शव रखकर प्रदर्शन, मांगा एक-एक करोड़ मुआवजा

रायपुर । तेलीबांधा थाना क्षेत्र में संचालित अशोका बिरयानी सेंटर का गटर साफ करने उतरे दो कर्मचारियों की मौत के बाद मृतक के परिजन आक्रोश में हैं। शुक्रवार को परिजनों ने बिरयानी सेंटर के बाहर लाश रखकर प्रदर्शन किया। वहीं बिरयानी सेंटर में मीडियाकर्मियों से दुर्व्यवहार और मारपीट के आरोप में तीन पुरुष कर्मचारियों और तीन महिला कर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश कर जेल दाखिल करा दिया है।

इधर निगम प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए
अशोका बिरयानी के सभी सेंटर को सील कर दिया है। गौरतलब है कि अशोका बिरयानी में इलेक्ट्रीशियन का काम करने वाले नील कुमार पटेल तथा डेविड साहू को दबावपूर्वक गटर की सफाई करने आधा फीट से कम गोलाई वाली टंकी में उतारा गया था, जहां दोनों कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई थी। कर्मचारियों की मौत की घटना पर बिरयानी सेंटर प्रबंधन लीपापोती करने कोशिश कर रहा था, इसी दौरान मीडियाकर्मी घटना का कवरेज करने पहुंच गए। मीडिया को कवरेज करने से रोकने बिरयानी सेंटर संचालक के इशारे पर पत्रकारों के साथ मारपीट करते हुए उनका कैमरा तोड़कर महिला एवं पुरुष कर्मचारियों ने दुर्व्यवहार किया।

धरने पर विधायक, बुलडोजर चलाने की मांग
अशोका बिरयानी में दो कर्मचारियों की मौत के बाद रायपुर ग्रामीण क्षेत्र के विधायक मोतीलाल साहू मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे। साथ ही अशोका बिरयानी के संचालक की गिरफ्तारी तथा होटल पर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर देर रात तक धरने पर बैठे रहे। विधायक ने मांग पूरी नहीं होने तक धरने में बैठे रहने की चेतावनी दी है।
बिरयानी सेंटर का संचालन बंद
बिरयानी सेंटर में दो कर्मचारियों की मौत के घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है। मामले की जांच करने गुरुवार को फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची थी। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास की जगह को सील कर दिया है। इसके चलते बिरयानी सेंटर का संचालन अघोषित तौर पर बंद है।
सभी सेंटरों पर निगम ने जड़ा ताला
अशोका बिरयानी में दो कर्मियों की मौत की घटना को निगम प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया है। शहर में अलग-अलग जगहों में संचालित अशोका बिरयानी सेंटर में कई तरह की अनियमितता पाए जाने के बाद निगम प्रशासन ने सभी सेंटरों को बंद करा दिया है। नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा के मुताबिक अशोका बिरयानी में लायसेंस के अलावा गुमास्ता एक्ट के उल्लंघन के साथ ही फायर एनओसी तथा वाहनों की पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के अलावा जमीन विवाद का मामला भी है। इसके चलते जांच होते तक रेलवे स्टेशन, जीई रोड, रायपुरा, पचपेड़ीनाका में संचालित बिरयानी सेंटर बंद करा दिया गया है।



लाश रखकर प्रदर्शन, मांगा मुआवजा
पेशेवर सफाई कर्मचारियों की जगह इलेक्ट्रीशियन को गटर की सफाई के लिए उतारे जाने को लेकर सवाल उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग परिजनों ने की। साथ ही मृतकों के परिजनों ने बिरयानी सेंटर प्रबंधन से एक-एक करोड़ मुआवजा देने की मांग करते हुए बिरयानी सेंटर के बाहर लाश रखकर प्रदर्शन किया। मृतकों के परिजनों के समर्थन में साहू समाज के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष देवदत्त साहू, प्रदीप साहू के अलावा क्रांति सेना के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे। गड़बड़ी से निपटने मौके पर तेलीबांधा टीआई विनय सिंह बघेल समेत थाना स्टॉफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *