केंद्रीय मंत्री अठावले बोले- नहीं होगा संविधान में बदलाव, कांग्रेस कर रही झूठा प्रचार

Spread the love

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, केंद्र में एनडीए की सरकार बनने पर संविधान में किसी भी तरह का बदलाव करने की कोई योजना नहीं है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के विरुद्ध संविधान बदलने का झूठा प्रचार करके देश को गुमराह करने में लगा है। एनडीए की सरकार संविधान को मजबूत बनाने का काम कर रही है। लोकतंत्र कतई खतरे में नहीं है, बल्कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन खतरे में है, इसलिए विपक्ष अनर्गल प्रलाप कर रहा है।
श्री अठावले ने शुक्रवार को एकात्म परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, देश पर आपातकाल थोपकर और संविधान में 80 बार मनमाने संशोधन करके संविधान की धज्जियां उड़ाने वाली कांग्रेस आज संविधान के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने धारा 370 खत्म करके जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को लागू किया, वहां बेखौफ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का काम किया और सेना को पूरा अधिकार सौंपकर आतंकवाद को खत्म किया। श्री अठावले ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बात से बिल्कुल बेखबर हैं कि देश की जनता किसके साथ है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी दलितों और मुस्लिमों को, देशभर में जातियों को एक-दूसरे के विरुद्ध बांटने का काम कर रहे हैं।
इंडी गठबंधन को बताया ठगबंधन
श्री अठावले ने कहा, 28 पार्टियों का ‘ठगबंधन’ श्री मोदी के विरोध में खड़ा है, जहां हर पार्टी में प्रधानमंत्री पद का दावेदार है, जबकि एनडीए के सभी सहयोगी क्षेत्रीय दलों को मजबूती के साथ आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है और सभी दल प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में चल रहे हैं। अपनी पार्टी आरपीआई की चर्चा करते हुए श्री आठवले ने कहा कि हम पिछले 12 वर्षों से भाजपा के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और पिछली बार की तरह ही इस बार भी हमने छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा का समर्थन करने का निर्णय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *