30,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकता है गूगल

Spread the love

एड-सेल्स डिपार्टमेंट में छंटनी की तैयारी, कंपनी इनकी जगह AI से काम लेगी

नई दिल्ली। आने वाले कुछ समय में गूगल अपने 30,000 एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाल सकता है। कंपनी में यह छंटनी एड-सेल्स डिपार्टमेंट में होगी। इस बात की जानकारी बिजनेस टुडे ने ‘द इंफॉर्मेशन’ के हवाले से दी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी के एड-सेल्स के हेड जॉन डाउनी ने हाल ही एक मीटिंग में बताया कि गूगल अपने एड डिपार्टमेंट को री-स्ट्रक्चर करने की प्लानिंग कर रहा है। साथ ही कंपनी इस डिपार्टमेंट में AI के ऑपरेशन को बढ़ाने पर भी काम कर रहा है। जिसके चलते बड़े स्तर पर जॉब कट हो सकती है।

AI चैटबॉट डिजाइनर और सेल्स एक्सपर्ड का काम करेगा
इस साल मई में गूगल ने नए AI-पावर्ड एड अनाउंस किया था, जो गूगल ए़ड में नेचुरल लैंग्वेज का इस्तेमाल करता है। तब कंपनी ने बताया था कि नया AI आपकी वेबसाइट को स्कैन कर सकता है और इफेक्टिव एवं रिलेवेंट कीवर्ड्स, हेडलाइन, डिस्क्रिप्शन, इमेज और दूसरे एसेट जनरेट कर सकता है। ऐसा करके गूगल एड-चैटबॉट का एक पार्ट डिजाइनर और दूसरा सेल्स एक्सपर्ट बन जाएगा।

कंपनी ने जनवरी में 12,000 लोगों को फायर किया था
गूगल ने इस साल की शुरुआत में 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। इस छंटनी के बारे में तब CEO सुंदर पिचाई ने कहा था कि यह किसी भी संस्था के लिए चैलेंजिंग टाइम है। पिछले 25 सालों में हमारे सामने ऐसा मोड़ कभी नहीं आया है। अगर अभी कोई एक्शन नहीं लिया तो आगे चलकर इसके और भी गंभीर परिणाम होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *