178 बटालियन बीएसएफ मुख्यालय, दुर्गकोंदल द्वारा महात्मा गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान का आयोजन

Spread the love

दुर्गकोंदल। महात्मा गांधी जयंती के पावन अवसर पर 178 बटालियन बीएसएफ मुख्यालय दुर्गकोंदल द्वारा “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के अंतर्गत एक सफाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) दुर्गकोंदल और शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परिसर में आयोजित किया गया।

इस अभियान में 178 बटालियन के श्री शैलेन्द्र शर्मा, द्वितीय कमान अधिकारी, श्री विजय दत्त, सहायक समादेष्ठा और श्री गोपेश्वर चौधरी, सहायक समदेष्ठा, अन्य अधीनस्थ अधिकारी और जवानों सहित कुल 89 बीएसएफ कर्मियों ने भाग लिया। इनके साथ शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य श्री श्रीधर दास, एसएमडीसी अध्यक्ष श्री अशोक जैन, विद्यालय के शिक्षकगण और लगभग 100 छात्र-छात्राओं की इस स्वच्छता अभियान में सक्रिय भागीदारी रही। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, दुर्गकोंदल के डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मियों ने भी इस अभियान में भाग लेकर इस पहल को और अधिक प्रभावशाली बनाया।

महात्मा गांधी के स्वच्छता के प्रति दृष्टिकोण को सम्मानित करने और स्वच्छ भारत के लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए, इस कार्यक्रम ने सामुदायिक स्वास्थ्य और स्वच्छता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस अभियान से स्थानीय समुदाय में स्वच्छता के प्रति जागरूकता को प्रोत्साहन मिला है और सभी प्रतिभागियों ने स्वच्छ वातावरण की आवश्यकता पर जोर दिया।

178 बटालियन बीएसएफ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से यह संदेश दिया गया कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है और इस दिशा में निरंतर प्रयास करना हमारी जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *