सीएम बोले : संकल्प लो कि साथी की आलोचना चौक-चौराहों और मीडिया में नहीं करोगे

Spread the love

बस्तर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर में कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए आग्रह किया है कि किसी भी स्थिति में अपने ही साथी की आलोचना चौक-चौराहों या मीडिया में न करें। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि सरकार ने हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है। मुख्यमंत्री ने बूथ कार्यकर्ता को सबसे बड़ा नेता बताते हुए कहा कि ये लड़ाई यदि आप अपने कंधों पर ले लेंगे तो कोई भी ताक़त हमें हरा नहीं सकती।
कार्यकर्ताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा के मुख्य मुद्दे राम और गाय का ज़िक्र किया और बताया कि यह मुद्दे उनसे छीन लिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कर्नाटक नतीजे को बजरंग बली की गदा प्रहार निरूपित करते हुए कहा कि ये (भाजपा) केवल बोलते हैं। राम वनगमन पथ हमने बनाया, गाय को सम्मान हमने दिया। इनसे (भाजपा) राम भी छीन लिया गया और गाय भी छीन लिया। बजरंग बली की गदा कर्नाटक में पड़ी है। मुख्यमंत्री ने सवालिया अंदाज में गंभीर नसीहत कार्यकर्ताओं को दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की चालों में न फंसें। विधायक नहीं जीतेगा तो सरकार कैसे बनेगी। विधायक जीत रहा है तो अब बोल रहे हैं कि विधायक तो ठीक है,साथ वाले गड़बड़ हैं। ये भारतीय जनता पार्टी की चाल है, हमको इस चक्कर में नहीं पड़ना है।
मुख्यमंत्री ने आग्रह और हिदायत भरे शब्दों में कार्यकर्ताओं से कहा है कि साथियों की आलोचना या कोई शिकवा शिकायत हो तो बंद कमरे में कर लें लेकिन चौक चौराहों पर एक शब्द तक ना बोलें। उन्होंने कहा कि संकल्प लो, अपने साथियों की आलोचना नहीं करेंगे। कोई शिकवा है, कोई झगड़ा है तो बंद कमरे के भीतर बात करें। चौक-चौराहों पर, मीडिया में एक शब्द अपने साथी के खिलाफ नहीं बोलना है। व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी में भी मेहरबानी करें कुछ नही लिखें। भाजपा के खिलाफ बोलना है और पूरी ताक़त से बोलना है।
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को यह विश्वास दिलाया कि प्रत्याशी का चयन आपसे पूछ कर ही होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कैंडिडेट कोई भी हो, सरकार अच्छा काम कर रही है न, तो सरकार बनाना है हमको। कैंडिडेट कौन होगा इसकी चिंता मत करो। पार्टी हाईकमान जिसको भी टिकट दे, हम लोगों को निष्ठापूर्वक काम करना है क्योंकि कांग्रेस की सरकार होगी तो किसान गरीब मज़दूर गाँव शहर के विकास के काम होंगे, सरकार रहेगी तब को काम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *