सचिन पायलट बोले-छत्तीसगढ़ में एक मजबूत विपक्ष का एहसास जनता को जरूर होगा

Spread the love

रायपुर। कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। छत्तीसगढ़ में प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस की भी लगातार बैठक जारी है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद पहली बार सचिन पायलट दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट से लेकर राजीव भवन तक 11 जगहों पर सचिन पायलट का भव्य स्वागत किया गया। एनएसयूआई,युवा कांग्रेस सहित कांग्रेस के तमाम संगठनों के प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता राजधानी रायपुर पहुंचे और अपने नए प्रभारी का गर्म जोशी से स्वागत किया। राजधानी पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर एवं राजीव भवन में सचिन पायलट मीडिया से रूबरू हुए उन्होंने तमाम मुद्दों पर मीडिया से चर्चा की।

बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त प्रभारी सचिन पायलट अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंचे हैं। मीडिया से चर्चा कर रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हम तैयार हैं। हम संगठन को दुरुस्त कर कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारेंगे और आने वाले चुनाव में दुगुनी ताकत से वापसी करेंगे। एक मजबूत विपक्ष का एहसास जनता को जरूर होगा।

सचिन पायलट ने आज और कल के अपने दौरे की जानकारी दी। हमारा लक्ष्य है कि हम सभी को साथ लेकर आगे चलेंगे। न्याय यात्रा पर चर्चा होगी। शुक्रवार को इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। बैठक में सभी लोकसभा क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से फीडबैक लेंगे। छत्तीसगढ़ में हम सभी सीटों में जीतने की कोशिश करेंगे। 2024 के चुनाव में इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगी।

अयोध्या नहीं जाने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए। हम जनता के मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं, धर्म की आड़ पर राजनीति से कोई सुविधा नहीं मिलेगी। मंदिर नहीं जाना आस्था का सवाल है, इससे मुद्दे का ध्रुवीकरण हो रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *