सक्ती जिला में मेडिकल कालेज- उच्च शैक्षणिक संस्थानों की आधार शिला रखेंगे : डॉ. महंत

Spread the love
  • कांग्रेस देगी बच्चों को केजी से पीजी तक नि:शुल्क शिक्षा
  • महिलाओं, किसानों और कर्ज में डूबे बस मालिकों का कर्जा हम माफ करेंगे
  • सक्ती को जिला बनाया अब बनाएंगे आदर्श जिला

सक्ती मोहन अग्रवाल। सक्ती विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी और छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा है कि कांग्रेस जो कहती है वह करती भी है, जनता फिर से कांग्रेस की सरकार बनाए और हम अपना वादा फिर से निभाने के लिए तैयार हैं। सक्ती को कांग्रेस की सरकार ने जिला का दर्जा दिया और फिर सत्ता में आने पर सक्ती जिले में विकास की सभी संभावनाओं पर काम होगा। कांग्रेस प्रदेश के बच्चों को केजी से पीजी तक नि:शुल्क शिक्षा देने तत्पर है। महिलाओं, किसानों और कर्ज में डूबे बस मालिकों का कर्जा माफ करने का बड़ा निर्णय हमने लिया है। पिछले साल भी किसानों का कर्जा माफ किया जिससे बहुत बड़ी राहत किसानों को मिली है।


डॉ. महंत ने चर्चा में कहा कि सारागांव सक्ती की जनता ने अपने भाई और बेटे को चाम्पा विधानसभा से विधायक चुनकर सेवा करने का अवसर दिया। अविभाजित मध्यप्रदेश के मंत्री मंडल में बतौर सदस्य के रूप में कार्य करने का अवसर मिला। नए जिला गठन में सबके सहयोग से जिला जांजगीर-चाम्पा और कोरबा को जिला बनवाया। इसी तरह छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 में फिर से एक बार सक्ती विधानसभा से क्षेत्र की जनता ने विधायक निर्वाचित कर विधानसभा में भेजा और जनता-जनार्दन का आशीर्वाद रहा कि 90 विधानसभा सदस्यों का नेतृत्व बतौर विधानसभा अध्यक्ष के रूप में करने का अवसर मिला। छत्तीसगढ़ की सरकार ने फिर एक बार नए जिले गठन की योजना पर कार्य किया जिसमें लंबे समय से मांग की जा रही सक्ती को जिला बनवाने में सभी के सहयोग से सफल हुए। सक्ती जिला में व्यापार-रोजगार और विकास की हर संभावनाओं को स्थापित करने की दिशा में कार्य करने की योजना है। सक्ती जिले का किसान कैसे उन्नत कृषि की ओर अग्रसर हो और यहां पर रोजगार के अवसर किस तरह सृजन किया जाए इस दिशा पर भी कार्य करने की योजना है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों की मूलभूत संभावनाएं सडक़, बिजली, पानी की समस्या को हर घर-हर जन तक पहुंचाने की दिशा में भी कार्य किया जाएगा। सक्ती जिले में मेडिकल कालेज के साथ-साथ उच्च स्तरीय शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना भी की जाएगी।
डॉ. महंत ने कहा कि इस बार भी जनता का आशीर्वाद चाहिए। कांग्रेस सरकार के मुखिया भूपेश बघेल ने दीपावली के मौके पर महिलाओं को गृह लक्ष्मी योजनान्तर्गत 15 हजार की राशि जमा करने की घोषणा की है। सरकार बनते ही बिना किसी फार्मेल्टी के राशि खातों में डाली जाएगी। डॉ. महंत ने कहा कि आज किसान खुशहाल है, गरीबों के बच्चे उन्नयन आत्मानंद स्कूलों में पढ़ रहे हैं। इससे एक कदम आगे बढक़र हमारे राहुल गांधी की मंशानुरूप बच्चों को केजी-1 से लेकर पीजी तक की शिक्षा नि:शुल्क देने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस की दुबारा सरकार बनी तो गैस सिलेंडर पर 500 रुपए की सब्सिडी देने का वादा है साथ ही किसानों का कर्ज माफ व 3200 रु.प्रति क्विंटल धान की खरीदी करेंगे व हर किसान का प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जाएगी, साथ ही महिला समूहों का भी कर्ज माफ करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *