मुख्यमंत्री के सामने 200 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया कांग्रेस प्रवेश

Spread the love
रायपुर। मिशन 2023 के लिए कांग्रेस का चुनाव प्रचार आज से शुरू हो गया है। इसके साथ ही पाला बदलने का खेल शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बारिश में भीगते हुए राजधानी के दूधाधारी मठ की परिक्रमा कर डोर-टू-डोर प्रचार अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान बीजेपी के मंडल अध्यक्ष समेत 200 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा। वहीं प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के सामने पू्र्व महापौर समेत 1000 लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं। रायपुर दक्षिण विधानसभा में बुधवार से शुरू हुई कांग्रेस की प्रगति यात्रा के जरिए सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता हर घर जाकर कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील करेंगे।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूधाधारी मठ में दर्शन और परिक्रमा कर प्रगति यात्रा की शुरुआत की।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूधाधारी मठ में दर्शन और परिक्रमा कर प्रगति यात्रा की शुरुआत की।

भूपेश बोले- दो लोगों का सहारा लेकर भी गेड़ी नहीं चढ़ पाए

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दूधाधारी मठ में भगवान राम, लखन और माता जानकी की पूजा अर्चना करते हुए प्रगति यात्रा की शुरुआत हमने की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 सालों तक बीजेपी सरकार रही, उनके कामों को आपने देखा और हमारी सरकार के 5 साल अभी पूरे भी नहीं हुए हैं। आपने हमारी सरकार के कामों को देखा है, अंतर साफ है। हमारी सरकार में हर वर्ग के लिए काम हुआ है। सीएम ने छत्तीसगढ़िया संस्कृति का जिक्र करते हुए कहा कि हरेली, तीजा-पोरा, कर्मा जयंती, हर त्योहार हमने मनाया। सरकार बनने के बाद जब सीएम हाउस में गेड़ी चढ़ा, तब लोगों ने सवाल किया कि क्या हरेली त्योहार से ही गेड़ी चढ़ी जाती है। उन्होंने कहा कि कई लोगों को ये बात मालूम ही नहीं थी, लेकिन हमने लोगों को संस्कृति और परंपरा से जोड़ा है। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि आज हमारे कारण वे भी गेड़ी चढ़ रहे हैं। रायपुर दक्षिण के स्थानीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल का जिक्र करते हुए कहा कि यहां के विधायक दो लोगों का सहारा लेकर भी गेड़ी नहीं चढ़ पाए।

शांति की ओर लाने का काम कांग्रेस ने किया : बैज

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि प्रगति यात्रा वो है, जो छत्तीसगढ़ की जनता ने सरकार बनने से पहले देखा था, प्रगति का सपना तमाम कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेताओं ने देखा था कि छत्तीसगढ़ को प्रगति पर पहुंचाना है। छत्तीसगढ़ को सोने की चिड़िया बनाना है और प्रदेश को पूरे देश के पटल पर नंबर वन बनाना है। उन्होंने कहा कि 15 साल में बीजेपी की सरकार ने जनता को पंगु बना दिया था। छत्तीसगढ़ में अशांति का माहौल था, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राज्य शांति की ओर लौट आया है, ये बीजेपी को रास नहीं आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *