भूपेश बघेल के खिलाफ विजय बघेल फिर निर्वाचन आयोग पहुंचे

Spread the love

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए निर्वाचन पदाधिकारी से भाजपा के प्रत्याशी विजय बघेल से एक बार फिर से जांच की मांग की है। इस बार दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश का हलावा देते हुए विशेष अधिकारी से जांच कराने की मांग की गई है।
शिकायत के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए पाटन से भाजपा प्रत्याशी, सांसद विजय बघेल ने बताया, हमने पाटन विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 126 के तहत 16 नवंबर को चुनाव प्रचार कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत की है। श्री बघेल ने बताया, हमने उसी दिन मुख्यमंत्री श्री बघेल के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी को फोटो और वीडियो के साथ शिकायत की थी, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।
इन छाया-चित्रों तथा कई वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री बघेल द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है तथा कई शासकीय कर्मचारी तथा पुलिस अधिकारी भी इसमें शामिल हैं। कांग्रेस तथा भूपेश बघेल के पक्ष में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा नारा लगाकर उद्घोष किया जा रहा है। हमने राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से भी शिकायत की थी, उन्होंने कलेक्टर से इन मामले में जानकारी लेने की बात की और बाद में यह कह दिया, कलेक्टर का कहना है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है। इसके बाद हम इस मामले में दिल्ली में निर्वाचन आयोग में भी गए, लेकिन वहां भी कुछ न होने के बाद हमने दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले में याचिका लगाई।
दिल्ली हाईकोर्ट से हमें निर्देश मिला है कि इस मामले की फिर से शिकायत यहां पर निर्वाचन पदाधिकारी से की जाए। इसीलिए आज फिर से शिकायत करने आए हैं कि इस मामले की विशेष अधिकारी की टीम बनाकर जांच कराई जाए। शिकायत करने के लिए श्री बघेल के साथ प्रदेश भाजपा के सहमीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल भी गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *