भारत ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से दी मात

Spread the love

कुलदीप ने चार और जडेजा ने झटके तीन विकेट

 ब्रिजटाउन । भारत ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज पांच विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। विंडीज को भारत पर आखिरी जीत 2019 में चेन्नई के मैदान पर मिली थी। तब कैरेबियंस ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हराया था। इस जीत से इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जुलाई को ब्रिजटाउन में खेला जाएगा।
बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने सिर्फ छह रन देकर चार जबकि बाएं हाथ के ही स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 23 ओवर में 114 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने इशान के अर्धशतक से 22.5 ओवर में ही पांच विकेट पर 118 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।
घर में भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर : वेस्टइंडीज ने होम ग्राउंड पर भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर बनाया। इससे पहले, टीम 1997 में पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत के खिलाफ 121 रन पर ऑलआउट हो गई थी। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो यह विंडीज का भारत के खिलाफ दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले टीम 2018 में तिरुवनंतपुरम में 104 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *