CG WEATHER : कड़कड़ाती ठंड और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, स्कूलों में छुट्‌टी

Spread the love

रायपुर. दिसंबर के आखिर और जनवरी के पहले हफ्ते में मौसम के बिगड़े मिजाज से जहां एक ओर लोग ठंड से बेहाल है, वहीं दूसरी ओर फसलों को नुकसान पहुंच रहा है

कड़कड़ाती ठंड के बीच हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक कल तक खराब मौसम से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

मौसम को देखते हुए राजधानी रायपुर और राजनांदगांव जिले के स्कूल में छुट्‌टी दे दी गई। जिला शिक्षा अधिकारी ने इसके गुरुवार को आदेश जारी कर दिए।आदेश में कहा गया है कि कड़ाके की ठंड, शीतलहर एवं बारिश होने की वजह से बच्चों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तमाम सरकारी गैर सरकारी, मदरसे को 3 एवं 4 जनवरी को बंद रखा जाए।

आदेश में जिक्र किया गया है कि कक्षा नौवीं और दसवीं की परीक्षाएं यथावत होंगी सिर्फ रोजमर्रा की पढ़ाई स्कूल में नहीं होगी।

इसलिए तेजी के साथ बदला छत्तीसगढ़ का मौसम 

उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश की ओर से आ रहे विक्षोभ और उत्तरी ओडिशा तट पर उठे चक्रवात के चलते छत्तीसगढ़ क मौसम तेजी के साथ बदला है।

प्रदेश के उत्तरी इलाके में बारिश हो रही है। इसके साथ ही राज्य के मध्य और दक्षिण हिस्से में भी आसमान में घने बादल छाए हुए हैं।

राजधानी रायपुर में द्रोणिका का असर दिखाई देने लगा है। यहां शहर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। इसके अलावा बिलासपुर सहित दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है।

वहीं राजनांदगांव में भी तेज बारिश शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पूरे छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश हो रही है, कुछ इलाकों में ओले भी गिरे हैं।

सरगुजा संभाग के कई इलाकों में बुधवार की रात से ही बारिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *