आज का राशिफल : रविवार, 02 जुलाई 2023

Spread the love

रविवार, 02 जुलाई 2023
रविवार, 02 जुलाई 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। रविवार को ज्येष्ठा नक्षत्र और शुक्ल योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:16 − 13:08 तक रहेगा।

मेष : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु आत्मसंयत भी रहें। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी।


वृष : मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी, परन्तु शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।


मिथुन: संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी।


कर्क : मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में सन्तुलित रहें। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।


सिंह : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार पर ध्यान रखें। कारोबारी कार्यों में कठिनाइयां आ सकती है।


कन्या : आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।


तुला : आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान भी रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी।


वृश्चिक : मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी।


धनु : आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।यात्रा पर जाना हो सकता है।


मकर : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन प्रसन्न भी रहेगा, परन्तु सन्तान के स्वास्थ्य से मन परेशान भी हो सकता है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं।


कुंभ : आत्मविश्वास से लबरेज रहेगें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यभार में वृद्धि होगी। व्यर्थ की चिंता बढ़ सकती हैं।


मीन: संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *