मैक के तीन रेंजर हुए राष्ट्रपति पुरूस्कार से सम्मानित

Spread the love

रायपुर (न्यूज टर्मिनल)।  महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज, समता काॅलोनी रायपुर के तीन वरिष्ठ रेंजर राष्ट्रपति पुरूस्कार परीक्षा से सम्मानित हुए। रेंजर मनतृप्त कौर संधू, रेंजर रूचिता बोस तथा रेंजर मेघा मिश्रा ने पांच दिवसीय झांकी अभनपुर 2022 के कैम्प में हिस्सा लिया तथा उस कैंप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए लिखित एवं प्रायोगिक परीक्षा उत्तीर्ण की।

           महाविद्यालय में गर्व का विषय है, कि यहां के 3 रेंजर ने सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति पुरूस्कार परीक्षा उत्तीर्ण की। राष्ट्रपति पुरूस्कार परीक्षा के लिए पूरे छत्तीसगढ से 8 प्रतिभागियों का चयन हुआ है, जिसमें से 3 महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज के छात्राएं हैं।

राष्ट्रपति रोवर-रेंजर पुरूस्कार एक विशिष्ट उपलब्धि है जिसमें परीक्षा अलग-अलग चरणों में सम्पन्न होती है। प्रशिक्षण के माध्यम से योग्य रोवर-रेंजर का चुनाव किया जाता है। पूर्व में भी महाविद्यालय से राष्ट्रपति पुरूस्कार के लिए रोवर रेंजर के छात्र-छात्राएं चयनित हुए हैं।

मैक महाविद्यालय के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल जी ने चयनित बच्चों को शुभकामनाएं दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्राचार्य डाॅ. एम. एस. मिश्रा ने सभी रोवर-रेंजर को बधाई एवं शुभकामना दी। इस उपलब्धि में कोआॅडिनेटर डाॅ. डिग्री लाल पटेल, श्री अभिजीत चक्रवर्ती एवं डाॅ. आकांक्षा दुबे का पूर्ण सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *