मोहन मरकाम ने ली मंत्री पद की शपथ

Spread the love

मिल सकता है आदिमजाति कल्याण व सहकारिता विभाग

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए गए कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम आज सुबह राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बताया गया कि मोहन मरकाम को आदिम जाति कल्याण और सहकारिता विभाग मिल सकता है। मरकाम को मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह की जगह शामिल किया गया है। डॉ. सिंह से गुरुवार को इस्तीफा ले लिया गया था। मरकाम के शपथ ग्रहण मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे, मो. अकबर और अन्य प्रमुख नेता थे। इससे पहले गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम का इस्तीफा स्वीकृत किया गया है और मरकाम का शपथ ग्रहण जल्द होगा। उन्होंने बताया कि राजभवन पत्र भेज दिया गया है। मोहन मरकाम को मंत्री पद मिलने का ऐलान जैसे ही हुआ उसके बाद वे आभार प्रकट करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने पहुंचे और कैबिनेट में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात की फोटो भी मरकाम ने सोशल मीडिया में साझा की है और लिखा कि हैं तैयार हम, अबकी बार 75 पार। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि जन-जन के प्रिय, छत्तीसगढ़ को दुनिया भर में ‘मॉडलÓ के रूप में स्थापित करने वाले, देश के नंबर 1 मुख्यमंत्री यशस्वी भूपेश बघेल को मुझे मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए हार्दिक आभार। नवा छत्तीसगढ़ की इस यात्रा में अब नई भूमिका में जनसेवा करने का अवसर मेरे लिए सौभाग्य का विषय है। इस अहम जिम्मेदारी की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री से मिलकर धन्यवाद दिया।


स्कूल शिक्षा चौबे व ऊर्जा सिंहदेव को!
मरकाम को प्रेमसाय सिंह के विभाग आदिम जाति और सहकारिता विभाग दिया जा सकता है। इसके अलावा पंचायत मंत्री रविन्द्र चौबे से कृषि विभाग लेकर ताम्रध्वज साहू को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। चौबे को स्कूल शिक्षा विभाग का अतिरिक्त दायित्व सौंपा जा सकता है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को ऊर्जा विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जा सकता है। ऊर्जा विभाग अभी तक मुख्यमंत्री के पास था। विभागों में परिवर्तन का आदेश देर शाम तक जारी होने की उम्मीद है।
इस्तीफा दिया नहीं, लिया जाता है: डॉ. प्रेमसाय
इस्तीफे के बाद डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मंत्रिमंडल में किसी को रखना और किसी को नहीं रखना मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है। मुझसे कहा गया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का निर्देश है कि आपको इस्तीफा देना है। जब टेकाम से ये पूछा गया कि क्या आपने इस्तीफा दे दिया, तब उन्होंने कहा कि इस्तीफा दिया नहीं,लिया जाता है और मैंने प्रक्रिया का पालन किया है। उन्होंने कहा कि संगठन और मंत्रिमंडल में फेरबदल चलते रहता है। संगठन और पार्टी की प्रक्रिया है। चुनाव में काम करना है। पार्टी का जो निर्देश होगा उसमें काम करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *