भाजपा शासित राज्यों के विधायक करेंगे छत्तीसगढ़ सीटों का दौरा

Spread the love

रायपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ भाजपा का चुनावी प्रबंधन दूसरे राज्यों से आए विधायक संभालेंगे। महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, गुजरात, झारखंड समेत अन्य राज्यों के 90 विधायकों का छत्तीसगढ़ प्रवास तय हुआ है। ये विधायक अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करेंगे। 10 से 15 दिन तक वह छत्तीसगढ़ के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेंगे और अपना फीडबैक देंगे। इस नीति से भाजपा छत्तीसगढ़ में दोबारा सत्ता पाने के लिए अपनी चुनावी रणनीति तैयार करेगी। पार्टी सूत्रों की माने तो अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में विधायक जाएंगे। यहां लोगों से बातचीत करेंगे, वर्तमान में जिस संभावित प्रत्याशी को टिकट दिया जा रहा है उससे संबंंधित जायजा भी लेंगे। वह अपना फीडबैक शीर्ष तक पहुंचाएंगे और इस तरह चुनाव में प्रत्याशियों के चयन और जीत सुनिश्चित करने के लिए क्या मुद्दे हो सकते हैं इस पर भी मंथन करेंगे। भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि वैसे तो यह भाजपा की चुनावी रणनीति के तहत आम प्रक्रिया है। इसके पहले भी जिन राज्यों में चुनाव हुआ था वहां पर दूसरे राज्यों के नेताओं का दौरा सुनिश्चित किया गया था।

12 को दुर्ग में सामाजिक समागम

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के नेतृत्व में 12 अगस्त को दुर्ग में सामाजिक समागम का आयोजन किया जाएगा। इसमें मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य के. लक्ष्मण का आगमन होगा। इसके बाद 17 अगस्त को रायगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभा को संबोधित कर सकते हैं।
प्रदेश के भाजपा सांसदों के साथ पीएम मोदी की आज बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के भाजपा सांसदों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में दोनों राज्यों के राष्ट्रीय प्रभारी भी शामिल होंगे। पीएम मोदी दोनों राज्यों में होने वाले विधानसभा और लोकसभा की रणनीति पर भाजपा नेताओं के साथ रायशुमारी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *