विधायक राजेश मूणत ने 2 वार्डो में 2 करोड़ 10 लाख के निर्माण कार्यों किया भूमिपूजन

Spread the love

रायपुर पश्चिम में पटरी पर लौट सुशासन, मूणत की अगुवाई में विकास कार्यों को मिली गति

रायपुर। पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक राजेश मूणत की अगुवाई में रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जनभावना के अनुरूप लगातार निर्माण कार्यों को मंजूरी मिल रही हैं।मूणत ने बुधवार रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के वीर सावरकर वार्ड एवं नेताजी कन्हैयालाल बजरी वार्ड में 1 करोड़ 10 लाख के विकास कार्यों की सौगात दी।

मूणत ने बताया कि वह जनभावना के अनुरूप, मांग के आधार पर आवश्यक निर्माण कार्यों के लिए राशि स्वीकृत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वीर सावरकर वार्ड और कन्हैया लाल बजरी वार्ड में उन्होंने बुधवार को एक करोड़ 10 लख रुपए के विकास कार्यों को स्वीकृति दी है उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन अलग-अलग वार्डों में विकास कार्य स्वीकृत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रायपुर पश्चिम के विभिन्न वार्डों में सुविधाओ के विस्तार हेतु वह नागरिकों से चर्चा कर रहे हैं। इसके अलावा उनके कार्यालय ने आने वाले आवेदनों को भी देख रहे हैं। इसी आधार पर वह अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए जनता की सेवा में जुटे हुए हैं।

मूणत ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन में कैबिनेट मंत्री रहते हुए उन्होंने रायपुर पश्चिम विधानसभा के लिए कई कार्य किए हैं,जिसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जनता ने 2023 में मुझे फिर अपना विधायक चुना है। मेरा कर्तव्य है कि एक विधायक के तौर पर जो भी प्रयास कर सकता हूं, वह अवश्य करूंगा। फिर चाहे आमजनों की आवाज बनकर सड़क से लेकर सदन तक क्यों न मुखर होना पड़े।

आमजनों की आवाज सदा मुखर रहूंगा : मूणत

मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अगुवाई में सुशासन वापस पटरी पर लौट आया है। सत्ता पक्ष का विधायक होने के कारण मैं भी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के क्रियान्वयन में अपनी उर्जा लग रहा हूं। बड़ी खुशी की बात है कि इस कार्य में मुझे हमारे भाजपा कार्यकर्ताओं और आम जनों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

कहां किन कार्यों को मिली स्वीकृति

वीर सावरकर वार्ड क्रमांक 01 अंतर्गत स्वीकृत विकास कार्य

अधोरसंरचना मद से स्वीकृत कार्य

हीरापुर तेघना तालाब से खपरा भट्टी नंदनवन मार्ग नाली निर्माण हीरापुर गुरुद्वारा से आरडीए कॉलोनी होते हुए रिंग रोड नंबर 2 तक नाली निर्माण 10 लाख बबीता शाह के मकान से जसवांनी क्लीनिक तक सीसी रोड एवं नाली निर्माण तथा जसोदा साहू के मकान से बबीता शाह के मकान तक रोड नाली 10 लाख जरवाय में सामुदायिक भवन से नंदनवन मार्ग तक डॉक्टर साहू के मकान से तेंदुआ मार्ग नहर तक डॉक्टर बलदाऊ सोनकर के मकान से महाराणा प्रताप चौक तक सीसी रोड एवं नाली निर्माण 10 लाख अटारी दुलारी ध्रुव के मकान से लखन ध्रुव के मकान तक बाला निषाद के घर से गिरधर निषाद के घर तक कामता ध्रुव के घर से बिसे लाल ध्रुव के घर तक नाली निर्माण 10 लाख।

मुख्यमंत्री अधोरसंरचना संधारण एवं उन्नयन प्राधिकरण से स्वीकृत विकास कार्य

अटारी बस्ती में मनीष के घर से गणेश यादव के घर तक मनोज यादव के घर से आकाश विश्वकर्मा के घर तक विशेश्वर वंश के घर से अर्जुन निषाद के घर तक एवं अविनाश ग्रुप के घर से लखन ध्रुव के घर तक कंक्रीटकरण 8 लाख। नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड क्रमांक 15 अंतर्गत स्वीकृत विकास कार्य।

अधोरसंरचना मद से स्वीकृत कार्य

मच्छी तालाब पाठक किराना से लेकर प्रकाश माहेश्वरी के घर तक सीसी रोड नाली एवं पाइपलाइन विस्तार कार्य 25 लाख, मच्छी तालाब तुलसी सेन के घर के पास नाली निर्माण 8 लाख, गुड मॉर्निंग प्रोविजन के पीछे कंक्रीट सड़क निर्माण 8 लाख, महेश कॉलोनी में श्रवण शर्मा अभिषेक अग्रवाल के घर से झंडा चौक राम मंदिर होते हुए बालाजी चौक तक नाली निर्माण कार्य 7 लाख, गुढ़ियारी कोटा मुक्तिधाम में सब निर्माण 10 लाख,मुख्यमंत्री आधार संरचना संधारण एवं उन्नयन प्राधिकरण से स्वीकृत विकास कार्य, गुड मॉर्निंग प्रोविजन के पीछे कंक्रीट सड़क निर्माण 8 लाख।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *