विभाग की लापरवाही से घरघोड़ा क्षेत्र में चरमराई विद्युत व्यवस्था

Spread the love

उपभोक्ताओं की शिकायत : मेनटेनेंस और खराब मौसम के नाम पर आये दिन बिजली कटौती

घरघोड़ा। विद्युत विभाग आफिस के द्वारा घरघोड़ा क्षेत्र में जिस तरह से विद्युत विभाग का कार्य संपादन किया जा रहा है आने वाले समय में हर उपभोक्ता कार्यलय के सामने विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होगा। भाजपा नेता सोनू सिदार ने इस ओर बिगुल फुकते हुए शासन प्रशासन के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं, घरघोड़ा तहसील अंतर्गत विद्युत व्यवस्था अति खराब होने की शिकायत पर कहा की राज्य सरकार हर मामलों में विफल साबित होने वाली सरकार से विद्युत वितरण व्यवस्था पर विश्वास करना बेमानी है, विद्युत विभाग द्वारा हर घंटे बिजली कटौती किया जा रहा है, मौसम खराब होने से रात भर बिजली गुल रहती है यह सिर्फ बहाना मात्र है क्योंकि फ्री बिजली प्रदाय योजना की भरपाई इसी तरह से किया जा रहा है, इसका खामियाजा उन उपभोक्ताओं को अत्यधिक खलती है जो हमेशा सरप्लस बिजली प्रदाय हो इस लिए समय से पुर्व बिजली बिल का भुगतान कर देते हैं फिर भी बिना बिजली के अंधेरे में रात गुजरते है।
सोनू सिदार ने बताया कि विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली निंदनीय है जो मेनटेनेंस के नाम पर आए दिन बिजली कटौती करती है और सामान्य से मौसम खराब होने पर खराबी का बहना बनाकर रात भर गांवों को अंधेरे में छोड़ देती है, जिसके कारण असमय ग्रामीण जन को दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है, बिजली नहीं होने से रात भर रातजगा कर करने को आमजन मजबूर होते हैं, सरकार छत्तीसगढ़ को नो पावर कट स्टेट घोषित करते फुले नहीं समाति वहीं छत्तीसगढ़ पुरे देश को बिजली देने का दम भरती है फिर भी दिये तले अंधेरा का तज़र् पर राज्य के लोग ही पावर कट से परेशान हैं जबकि जिरो प्रतिशत पावर कट की लिस्ट में छत्तीसगढ़ अव्व्ल पायदान पर अंकित है।
भाजपा अजजा मोर्चा के बैनर तले आमजन व घरघोड़ा तहसील के ग्रामीणों द्वारा मिलकर विद्युत विभाग घरघोड़ा के सामने अनिश्चितकालीन आन्दोलन किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी विद्युत विभाग व शासन प्रशासन होगी इससे पहले घरघोड़ा एसडीएम के मार्फत मुख्यमंत्री व कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया जायेगा। वर्तमान समय में ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत लाइन सप्लाई पुरी तरह से नगड़िय है ना के बराबर बिजली प्रदाय करने के बाद भी सरकार अपनी पीठ थपथपाने में लगी जिसका सड़क पर प्रदर्शन कर आलम हकीकत हाल है सूरत को बंया करना आवश्यक है, इस ओर सभी वर्गो के लोग लाबबंद हो रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *