छात्राओं से शिक्षकों की अश्लील हरकत पर कार्रवाई नहीं ; कांग्रेस करेगी राज्यपाल से शिकायत

Spread the love

रायपुर। कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने कहा, नारायणपुर शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के साथ तीन शिक्षकों द्वारा लंबे समय से की जा रही अश्लील हरकत और अभद्र व्यवहार के मामले में अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। छात्राओं के परिजनों के एफआईआर कराए जाने के बाद अब तक कार्रवाई नहीं किए जाने पर छात्राएं असुरक्षित हैं। उन्होंने तीनों दोषी शिक्षकों को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई न होने पर राज्यपाल से मिलकर मामले की जानकारी देंगे। उनसे इस मामले में कार्रवाई कराने की मांग करेंगे।
जिला नारायणपुर के स्कृल में नाबालिक छात्राओं से विद्यालय के शिक्षकों द्वारा लंबे समय से किये जा रहे अभद्र व्यवहार के संबंध में कांग्रेस ने जांच कमेटी गठित की थी। कमेटी की संयोजक विधायक संगीता सिन्हा और अन्य सदस्यों ने घटना की वस्तुस्थिति जानने वहां का दौरा किया। छात्राओं ने जांच समिति को बताया कि स्कूल में शिक्षकों द्वारा बेड टच और अन्य तरीके से छेड़खानी कर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना दी जाती है।
मामले में समिति ने वहां के पुलिस अधीक्षक से चर्चा की, तो पता चला कि कलेक्टर ने इस शिकायत पर जांच कमेटी बनाई है। उन्होंने इस मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब तक उन पीड़ित छात्राओं का बयान नहीं लिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में एफआईआर तब दर्ज की गई, जब कांग्रेस की जांच कमेटी ने दबाव बनाया। हेडमास्टर और दो शिक्षकों पर नामजद आरोप लगाए जाने के बाद कार्रवाई नहीं की गई है। कांग्रेस की जांच कमेटी में विधायक सावित्री मंडावी, पूर्व विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव और अनिता शर्मा शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *