डोमा-पाटन उपकेन्द्र के मध्य 16 कि.मी. से अधिक नई ईएचटी लाईन ऊर्जीकृत 4.5 करोड़ की लागत से निर्मित लाईन से लाभान्वित होंगे ग्रामीण अचंल-एमडी श्री कुमार

Spread the love

रायपुर 25 मार्च 2021– प्रदेश में उपलब्ध सस्ती और सुलभ बिजली का लाभ शहरों की भाॅति ग्रामीण अंचलों को देना राज्य शासन की प्राथमिकताओं में शामिल है। शासन की ऐसी जनहितैषी नीति का क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर टांसमिशन कंपनी द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जा रहा है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा 220 केव्ही उपकेन्द्र डोमा-पाटन उपकेन्द्र के मध्य नवनिर्मित अतिउच्चदाब लाईन को ऊर्जीकृत किया गया। 4.5 करोड़ की लागत से निर्मित इस लाईन से ग्रामीण अंचल के रहवासियों कासे गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति हो सकेगी। उक्त जानकारी ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी श्री अशोक कुमार ने दी।

आगे एमडी श्री कुमार ने बताया कि डोमा-पाटन उपकेन्द्र के मध्य नवनिर्मित 132 केव्ही सेकण्ड सर्किट लाईन की लम्बाई 16.1 किलोमीटर है। इस सेकण्ड सर्किट लाईन के ऊर्जीकृत हो जाने से विद्युत भार को दोनों फीडर पर विभाजित किया जा सकेगा। फलस्वरूप इस लाईन के माध्यम से विद्युत आपूर्ति होने वाले क्षेत्रों में लोवोल्टेज जैसी समस्या का निदान होगा और किसी एक लाईन पर ओव्हर लोड नहीं होगा। साथ ही विद्युत व्यवधान की स्थिति में न्यूनतम समय में सुधार एवं वैकल्पिक विद्युत आपूर्ति की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उक्त नवनिर्मित 132 केव्ही सेकण्ड सर्किट लाईन को चार्ज करने के उपरांत एमडी श्री कुमार ने ट्रांसमिशन कंपनी के अधिकारियों/कर्मचारियों को इस कामयाबी के लिए बधाई दी। उन्होंने कोविड-19 से बचते हुए विकास की गति को ऐसे ही अनवरत् बनाये रखने ट्रांसमिशन कंपनी की टीम को प्रेरित किया।
समाचार क्रं. 11

 

WITH REGARDS,

VIJAY MISHRA
Addl. Gen. Manager (PUBLIC RELATIONS)
CHHATTISGARH STATE POWER HOLDING COMPANY LIMITED

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *